Breaking News
Top

इस होटल में रहते हैं हजारों मुर्दे, डेड बॉडीज के लिए हैं शाही सुविधाएं

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 9 2017 5:08PM IST
इस होटल में रहते हैं हजारों मुर्दे, डेड बॉडीज के लिए हैं शाही सुविधाएं

विश्व के विकसित देशों में से एक जापान भी है जहां हर साल लगभग 16 लाख लोगों की मौत हो जाती है। इतनी ज्यादा मृत्युदर के कारण लोगों की मौत अब जापान में पैसे कमाने का जरिया बनता जा रहा है। जापान के एक होटल के बारे में खबर हैरान कर देने वाली है।

लोगों की मौत को बिजनेस में बदलने वाले एक शख्स का नाम सामने आया है। हिसायोशी टेरामुरा नाम के इस व्यक्ति को डेड बॉडी को बेचते दिखाया गया है। ये जापान के योकोहामा के रहने वाले हैं।

टेरामुरा ने एक ऐसा होटल खोला है, जहां पर सिर्फ मरे हुए लोगों को रखा जाता है। इनके होटल लास्टेल में मरे हुए व्यक्ति के शरीर को एक दिन रखने का किराया है 12000 येन। 

हिसायोशी टेरामुरा इससे पहले कब्रों और शव गृह के बिजनेस से ही जुड़े हुए थे और पिछले साल इन्होंने अपने होटल को एक नूडल शॉप के सामने खोला था जिसमें सिर्फ मरे हुए लोगों को रखा जाता था।

टेरामुरा को इस बिजनेस का आइडिया इस वजह से आया क्योंकि जापान में मृत्यु दर तेजी से बढ़ रही है और इसके कारण यहां के शमशान अक्सर लोगों से भरे होते हैं।

इस कारण बहुत से मृतकों के परिवारों को अंतिम संस्कार के लिए इंतजार करना पड़ता है और यह इंतजार 4 से 5 दिन लंबा भी हो सकता है।

इस प्रकार की परिस्थिति बनने पर मृतक के परिवार वाले अपने मृत व्यक्ति की बॉडी को मुर्दा लोगों के लिए बने इन होटलों में रख सकते हैं और शव को सड़ने से बचा सकते हैं। इसके अलावा यदि किसी के घर में जगह की कमी है तब भी लोग मृतक के लिए इनके होटलों में जगह बुक करा देते हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
know about hisayoshi teramura hotels for died people in japan

-Tags:#japan#dead bodies hotel#dead body hotel
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo