Breaking News
Top

मिठाई में नशे की दवा मिलाकर करोड़ों का सोना चुराया, सोने को बना दिया पाउडर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 14 2017 10:00AM IST
मिठाई में नशे की दवा मिलाकर करोड़ों का सोना चुराया, सोने को बना दिया पाउडर

घर बनाने के लिए एक शख्स ने अपने मालिक की दुकान में करोड़ों के साने पर हाथ साफ कर दिया। दिल्ली के करोल बाग के रैगरपुरा में एक ज्वैलरी वर्कशॉप से लगभग एक करोड़ का सोना चोरी हो गया था। चोरी की करने वाले कारीगर को पकड़ लिया गया है।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम उसे पश्चिम बंगाल से अरेस्ट कर कर लाई है। उससे चोरी के माल की लगभग 80 प्रतिशत रिकवरी हो गई है। आरोपी एक करोड़ के सोने के सहारे पश्चिम बंगाल में नई जगह पर घर बसाने की तैयारी कर रहा था, ताकि पुलिस उसका पता न लगा सके। 

यह अलग बात है कि उसने अपनी जिंदगी बनाने के लिए कई जिंदगियों को खतरे में डाला था। गोल्ड चुराने के लिए साथी कारीगरों को मिठाई और शराब में नींद की दवाएं मिलाकर दी थीं, फिर उन्हें बेहोशी की हालत में छोड़कर सोना चुराया और दिल्ली छोड़ गया। 

आरोपी ने 4 नवबंर की रात को वारदात को अंजाम दिया था। जिसके बाद मामले की जांच में क्राइम ब्रांच की टीम जुट गई। डीसीपी राजेश देव ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम वर्कशॉप के मालिक कौशिक गोस्वामी को साथ लेकर आरोपी सुरजीत के पश्चिम बंगाल स्थित घर पहुंची जहां बहुत जगह दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया गया। सूरजीत बड़ी चालाकी चोरी करके भागा था और नई जगह पर घर किराए पर लेकर बसने की कोशिश भी कर रहा था।

आरोपी सूरजीत ने ने चोरी का कुछ सोना बेच दिया। वह खुद गोल्ड मैकिंग जानता है, इसलिए कुछ सोना पाउडर में बदल दिया। उससे लगभग 1700 ग्राम शुद्ध सोना, 5 लाख कैश व गोल्ड पाउडर वगैरह रिकवर हुआ है। डीसीपी का दावा है कि टोटल रिकवरी लगभग 80 फीसदी है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
gold theft in karol bagh thief arrested from west bengal

-Tags:#gold theft#karol bagh thief#west bengal
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo