Breaking News
Top

VIDEO: मौत के मुह से वापस आया सांप, छिपकली ने सिखाया सबक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 29 2017 11:38AM IST
VIDEO: मौत के मुह से वापस आया सांप, छिपकली ने सिखाया सबक

यूं तो एक कहावत आपने जरूर सुनी होगी, 'जाको राखे साईंया मार सके न कोय' जब तक खुदा का हुक्म नहीं होता कोई भी किसी का बाल भी बांका नहीं कर सकता फिर चाहें कोई जीव हो या इंसान।

ऐसा ही हैरान करने वाला एक मामला थाईलैंड के बैंकाक से सामने आया है। यहां एक सड़क पर एक जहरीले सांप ने एक जिंदा छिपकली को अपने मुंह में दबाकर अपने शरीर से जकड़ रखा था।

सड़क के किनारे इस नजारे को देखकर लोग ठहर गए। सांप और छिपकली के बीच चल रही झीनाझपटी को वहां से गुजर रहे एक शख्स ने कैमरे में कैद कर लिया। इसके बाद इस शख्स ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मेनहोल पर एक हरे रंग के सांप ने छिपकली को अपने शरीर पर लपेट कर उसका आधा हिस्सा निगलने के लिए अपने मुंह में रख लिया। सांप छिपकली को पूरी निगलने की कोशिश कर रहा था।

जिंदगी बचाने की जद्दोजहद में छिपकली ने फड़कना शुरू कर दिया। इसी दौरान सांप की पकड़ ढिली होने पर मौका लगते ही उसके चुंगल से निकलकर भागने लगी।

छिपकली को अपने चुंगल से छुटता देख सांप ने उसका कुछ दूर पिछा किया लेकिन छिपकली अपनी जान बचाने में कामयाब हो गई। और सामप को वापस लौटना पड़ गया।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
gecko off amazing video shows a gecko escape from the coiled

-Tags:#Thailand#Bangkok#Snake lizard Video#Amazing News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo