Breaking News
Top

यहां कबाड़ से बनाए जाते हैं बेहद खूबसूरत सुपर हीरो मॉडल्स, जिसे देखकर लोग हैरान हैं

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 25 2017 11:19AM IST
यहां कबाड़ से बनाए जाते हैं बेहद खूबसूरत सुपर हीरो मॉडल्स, जिसे देखकर लोग हैरान हैं

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के ऑन थॉन्ग में एक वर्कशॉप में जादू जैसा कुछ होता है। इस वर्कशॉप के अंदर चोरी का कबाड़ जाता है इसके बाद इस कबाड़ से लाखों रुपये सुपर हीरो के मॉडल बनाए जाते हैं। 

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक से लगभग 100 किलोमीटर दूर स्थित वर्कशॉप में चोरी के कबाड़ से बने कई सुपर हीरो के मॉडल मिलते हैं।

कबाड़ हो चुकी पूरानी कारों के पार्ट्स निकाल कर उनसे कॉमिक्स, साइंस फिक्शन किताबों और फिल्मों और पॉप कल्चर के लोकप्रिय किरदार के रूप गढ़ा जा रहा हैं। ये बनाए गए मॉडल बेहद खूबसूरत दिखते हैं

आप देख सकते है इस वर्कशॉप के बीच में खड़ा है स्टॉर्मट्रूपर और अगल बगल में दो एलियन गार्ड। यहां हाउस ऑफ स्टील में रोबोट्स जैसे कई लौह चरित्र काफी फेमस हैं, लेकिन फेमस होने के साथ ये बेहद खूबसूरत भा हैं। 

इस वर्कशॉप की स्थापना करने वाले पाइरोज थानोमवॉन्ग का बचपन से सपना था कि काश कभी वे टीवी और फिल्मों में दिखने वाले अपने पसंदीदा एक्शन हीरो के मॉडल इकट्ठे कर पाते। 

तब उनके पास केवल प्लास्टिक के कुछ छोटे मॉडल ही हुआ करते थे। यहां वर्कशॉप के अलावा संग्रहालय और एक शोरूप भी है, जहां से इन नमूनों को खरीदा जा सकता है। 

जितना श्रम और समय इन मॉडलों को बनाने में लगता है, उसी के हिसाब से इनकी कीमत बढ़ती जाती है। कुछ तो कई हजार डॉलर में बिकते हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
exquisite superhero models made from stolen junk

-Tags:#Superhero#Model#Thailand#Bangkok
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo