Breaking News
Top

मध्य प्रदेश: एक शख्स ने अपने कुत्ते का बनवाया आधार कार्ड, आरोपी गिरफ्तार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 30 2017 5:36PM IST
मध्य प्रदेश: एक शख्स ने अपने कुत्ते का बनवाया आधार कार्ड, आरोपी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में आधार कार्ड बनवाने को लेकर एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। ऐसा नहीं है कि आधार पर सिर्फ कुत्ते का नाम लिखवाया गया हो बल्कि हनुमान जी का भी आधार कार्ड सामने आ चुका है। 

भिंड में पुलिस ने एक शख्स को अपने पालतू कुत्ते का आधार कार्ड बनवाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एक शख्स ने आधार कार्ड सेंटर की मदद से अपने कुत्ते का आधार कार्ड बनवाया है। आधार कार्ड में सारी जानकारियां उपलब्ध की गई हैं। आधार कार्ड में कुत्ते का नाम टॉमी सिंह है। पिता का नाम शेरू सिंह लिखवाया गया है।

ये भी पढ़ें- VIDEO: ये बाबा झाड़ू से करता है अपने भक्तों की सुताई!

तो वहीं टॉमी की डेट ऑफ बर्थ 26 नवंबर 2009 लिखा गया है। यहां नहीं आधार में कुत्ते का स्थाई पता भी दिया गया है। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब आधार कार्ड एजेंसी के मालिक आजम खान पर एक परिवार ने आरोप लगाया कि उनकी एजेंसी कुत्ते और अन्य जानवरों का आधार कार्ड बना रही है लेकिन उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है। 

पुलिस ने रिपोर्ट में कहा कि वो आधार पंजीकरण एजेंसी के सुपरवाइजर आजम खान से पूछताछ कर रही है। आखिर पुलिस जानना चाहती है कि क्या खान ने अन्य जानवरों का भी आधार कार्ड बनवाया है? आधार कार्ड को लेकर इससे पहले भी कई फर्जी मामले सामने आ चुके हैं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
dog got aadhaar card in madhya pradesh and police arrested person

-Tags:#Aadhar Card#Dog#Fake Aadhar
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo