Breaking News
उत्तर प्रदेश: जौनपुर में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौतमध्य प्रदेश: छतरपुर में पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार, जांच जारीकानपुर: मुलगंज में एक प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग, बचाव और राहत कार्य जारीबिहार: पंचायत ने एक व्यक्ति को सरेआम थूक चटवाया और चप्पलों से पिटवाया, सामने आया मामलाबिहार: डॉक्टर की हत्या को लेकर समस्तीपुर में भारी बवाल, 20 गाड़ियां आग के हवालेकेदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधितचिदंबरम के ट्वीट पर बोले गुजरात सीएम- चुनाव से डर रही कांग्रेसतमिलनाडु: नागपट्टिनम में बस डिपो रेस्ट रुम की छत गिरने से 8 की मौत
Top

कुत्ते के भौकने से भड़के शख्स ने कुत्ते कराया गूंगा, डॉक्टर से कटवा दिया वोकल कार्ड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 20 2017 5:25PM IST
कुत्ते के भौकने से भड़के शख्स ने कुत्ते कराया गूंगा, डॉक्टर से कटवा दिया वोकल कार्ड

यूं तो कुत्तों को इंसान का सबसे बफादार साथी माना जाता है। वह बेजुबान होकर भी इंसान के प्रति बफादारी निभाता है। लेकिन एक शख्स ने अपने पालतू कुत्ते के भौंकने से  परेशान होकर अपने बफादार साथी को गूंगा करा दिया।

चीन में एक शख्स को बेजुबान जानवर की के भौंकने की आवाज इतनी कर्कश लगी कि वह सड़क किनारे बैठा तथाकथित जानवरों के डॉक्टर के पास कुत्ते को लेजाकर गूंगा करा दिया। इस तथाकथित डॉक्टर का काम कुत्तों को गूंगा बनाने का है।

 यह भी पढ़ें- वीडियो: देखते ही देखते 2000 टन का मंदिर खिसक गया 30 मीटर

ये डॉक्टर क्लीनिक के नाम पर बस एक कुर्सी, एक बेंच, और साथ चंद औजार रखाता है। इसके पास एक महिला भी असिस्टेंट है। इस शख्स ने अपनी परेशानी बताई तो महिला असिस्टेंट ने कुत्ते को बेंच पर बैठाया और उसकी एक टांग में एनेस्थेसिया की सूई लगा दी।

इसके बाद कुत्ते की हालत अधमरी हो जाती है। डॉक्टर ने कुत्ते के ऊपरी और निचले जबड़े में तार बांध दिया और महिला असिस्टेंट से उसे खींचने कहा ताकि कुत्ते का मुंह खुल जाए।

डॉक्टर ने चिमटे जैसा एक औजार मासूम जानवर के गले में डाला और उसका वोकल कॉर्ड काट डाला। लेकिन अब यह कुत्ता भौंक तो सकेगा लेकिन भौंकने पर कोई आवाज नहीं आएगी। 

इस डॉक्टर के पास और असिस्टेंट के पास डॉक्टरी करने का कोई लाइसेंस नहीं है। लेकिन ये डॉक्टर साहब कुत्तों को गूंगा बनाने के लिए चार सौ रुपये से लेकर पांच सो रुपये तक लेते हैं। इस डॉक्टर के पास बहुत लोग कुत्तों के भौंकने से परेशान होकर उन्हें गूंगा करने के लिए आते हैं। 

 यह भी पढ़ें- वीडियोः बर्फ से बने होटल में रहने का मजा उठाइए किसी दिन, बस 5 महीने ही मिलता है मौका

वहीं कुत्तों के मालिकों का कहना है कि वह अपने कुत्ते के साथ ऐसा व्यवहार उसकी भलाई के लिए करते हैं। जबकि एक यह कहा कि पड़ोसियों को उसके कुत्ते की आवाज अच्छी नहीं लगती थी। इसलिए उसने फैसला किया कि कुत्ते को सड़क पर लावारिस छोड़ने से अच्छा है कि वह उसे गूंगा बनाकर अपने ही पास रखे। 

इस डॉक्टर ने एक पेट शॉप में काम करने के दौरान डिवोकलाइजेशन का 'हुनर' सीखा था। अब यह डॉक्टर साहब एक ही औजार को बिना साफ किये, कई कुत्तों की सर्जरी में इस्तेमाल करते हैं। अब इनके खिलाफ जांच चल रही है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
china man mutes his dog by surgery

-Tags:#Dog#China#Ajab Gajab News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo