Breaking News
Top

अद्भुत: सिर्फ इस वजह से 25 साल तक गुफा में रहा ये आदमी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 5 2017 4:10PM IST
अद्भुत: सिर्फ इस वजह से 25 साल तक गुफा में रहा ये आदमी

न्यू मैक्सिको के उत्तरी रेगिस्तान के भीतर एक गुफा मौजूद है जहां रा दुनिया से दूर इस गुफा के अंदर 25 साल रहा। रा इस गुफा में एक कुत्ते को साथ लेकर गए थे। रा को सैंड आर्ट करने का शौक है और यही शौक उन्हें इस गुफा तक खींच ले आया।

इस गुफा के अंदर आर्टिस्ट रा ने दिन भर में अनगिनत घंटे खर्च किए हैं और तरह-तरह की अनोखी कलाकृति बनाई रेत पत्थर को सुंदर, रहने योग्य बनाया। 25 वर्षों के बाद जब उन्होंने इस गुफा के अंदर का राज सबके सामने खोला तो लोग देखते ही दंग रह गए।

जब रा से एक इंटरव्यू में पूछा कि क्या वह खुद को पागल समझता है। उसने वापस जवाब दिया, क्या बच्चा खेल खेलने से घबराता है। जब आप किसी चीज से प्यार करते हैं तो इसके लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

आप इसे हर समय करना चाहते हैं। रा के लिए, यह उनका खेल है। ऐसा करने के लिए प्यार करता है और कभी भी ऐसा करना बंद नहीं करना चाहता। 

यह भी पढ़ें- यह भी पढ़ें- OMG: इस गांव में 50 साल से नहीं पैदा हुआ कोई बच्चा

वर्षों से रा ने दर्जन से अधिक गुफा संरचनाएं बनाई हैं और उनकी प्रक्रिया को "खुदाई का नृत्य" कहते हैं। रा जहां गुफा के किनारों को महसूस करता है और खुले स्थान की सुंदरता लाने के लिए सबसे कारगर तरीका ढूंढता है।

जब रा से पूछा गया कि यह एक साधारण चीज थी, आप चाहते हैं कि लोग आपकी किसी एक गुफा में से दूर हो जाएं, तो क्या होगा। इसके जवाब में रा ने कहा कि कम से कम एक पल या समय की एक लंबी अवधि से मैनें खुद को और जिंदगी को गहराई से समझा है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
cave will blow your mind

-Tags:#New Mexico#Artist Ra#Ajab Gajab News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo