Breaking News
Top

VIDEO: ये कैसा कुदरत का करिश्मा, यहां तालाब में बहता है खौलता हुआ खून

फैयाज अहमद | UPDATED Sep 21 2017 11:36AM IST
VIDEO: ये कैसा कुदरत का करिश्मा, यहां तालाब में बहता है खौलता हुआ खून

दुनिया में प्रकृति का नजारा जितना खुबसूरत है उताना खतरनाक भी होता है, खतरनाक होने के बाद भी दुनिया भर से टूरिस्ट प्रकृति के नजारे को देखने आते हैं। प्रकृति के ये नजारे किसी जन्नत से कम नहीं होते। 

लेकिन टूरिस्ट प्रकृति के नजारों को देखने के लिए अपनी जान की परवाह किए बिना खतरनाक जगाहों पर पहुंच जाते हैं। जापान में एक प्रसिद्ध प्रकृति का अद्भुत नजारा है जिसे देखने के लिए लोग दूर-दूर चले आते हैं। 

यह भी पढ़ें- VIDEO: ये बाबा झाड़ू से करता है अपने भक्तों की पिटाई!

जापान में इस जगह को ब्लडी पॉंड यानी खूनी झरने के नाम से जाना जाता है। जापान के फेमस टूरिस्ट स्पॉट में शामिल इस तालाब के आसपास जाने पर रोक लगी है। क्योंकि इस तालाब के पानी का टेम्परेचर 194 फैरेनहाइट है।

इस तालाब का पानी खून की तरह लाल है, जो बिल्कुल खून की तरह दिखाई देता है। बताया जाता है कि ऐसा इस पानी में तालाब में लोहे और नमक की ज्यादा मौजूदगी के कारण है। वहीं, पानी ज्यादा गर्म होने के कारण इसके सतह से भाप निकलती रहती है। देखने में ये किसी नर्क के द्वार की तरह दिखता है।

हम इंसानों के बनाए कानून तोड़ सकते हैं पर प्रकृति के नियमों को नहीं, इस तलाब के पास जाने पर रोक होने के बाद लोग ये कुदरत का नजारा देखने के लिए आ ही जाते है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo