Breaking News
Top

VIDEO: जय और वीरू की तरह हैं इस बंदर और मुर्गी की दोस्ती

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 30 2017 11:50AM IST
VIDEO: जय और वीरू की तरह हैं इस बंदर और मुर्गी की दोस्ती

दोस्ती के कई मायने होते हैं, दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है, जिसे समझा कम और महसूस ज्यादा किया जा सकता है। यूं तो आभी तक दुनिया भर में आपने इंसानों की दोस्ती के किस्से सुने होगें।

लेकिन हम आपको एक ऐसे दो जानवरों की दोस्ती के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप को यकीन करना मुश्किल है। दरअसल इजरायल के शहर रन-गुन जू पार्क में एक बंदर और एक छोटे से मुर्गी के बच्चे की दोस्ती पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बनी हुई है।

यह भी पढ़ें- गजब! 800 साल पुरानी तकनीक से बन रहा है ये महल, जानिए इसकी खासियत

इन दोनों की दोस्ती का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल किया जा रहा है। वीडियो में आप साफ देख सकते है कि किस तरह से ब्लैक मकाउ बंदर मुर्गी के एक छोटे बच्‍चे को खुद के बच्‍चे की तरह पाल पोस रहा है।

बंदर इस बच्चे को बड़ प्यार के साथ गोद में बिठा लेता है। सीने से लगा कर प्यार करता है। ये मकाउ बंदर अपने इस छोटे से प्यारे दोस्त की बहुत देखभाल करता है साथ ही सुबह शाम इसके खाने पीना का ध्यान भी रखता है। 

यह भी पढ़ें- OMG: शादी से पहले कपल को दी जाती है ऐसी यातना, पढ़कर कांप जाएगी रूह

ब्लैक मकाउ बंदर और मुर्गी के बच्चे की यह अनोखी दोस्‍ती काबिले तारीफ है। इन दोनों बेजुबान जानवरों का यह अनोखा रिश्ता देखने और समझने के लिए इजराइल के इस जंगल सफारी पार्क में आजकल दर्शकों का बड़ा तांता लगा रहता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
black macau monkey and chicken amazing friendship at israel zoo astonishing the world

-Tags:#Israel#Black Macau Monkey#Ajab Gajab News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo