Hari Bhoomi Logo
शुक्रवार, सितम्बर 22, 2017  
Breaking News
Top

जानिए इस महिला ने कैसे जीती 50 करोड़ की लॉटरी और फिर छोड़ दी नौकरी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 27 2017 5:58PM IST
जानिए इस महिला ने कैसे जीती 50 करोड़ की लॉटरी और फिर छोड़ दी नौकरी

उत्तरी अमरीका के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी लॉटरी जीतने वाली महिला ने 758.7 मिलियन डॉलर (क़रीब 50 अरब रुपए) का इनाम हासिल करने के बाद नौकरी छोड़ दी है। 

53 साल की माविस वांकज़िक दो बच्चों की मां हैं। उन्होंने मैसाचुसेट्स के शिकोपी में एक पेट्रोल स्टेशन से टिकट ख़रीदा था। मैसाचुसेचट्स स्टेट लॉटरी ने बताया कि बुधवार रात टिकटों का ड्रॉ निकाला गया।

इसे भी पढ़ें- धरती पर कैसे पहुंचे जीव, वैज्ञानिकों ने सुलझाई पहेली

लॉटरी जीतने पर माविस ने कहा, 'पहला काम जो मैं करना चाहती हूं वो है घर बैठना और आराम करना। मेरा ये सपना था जो पूरा हो गया' उन्होंने बताया कि अपने रिश्तेदारों के जन्मदिन के आधार पर उन्होंने लकी नंबर चुने थे। 

माविस ने कहा, 'मैंने 32 साल तक मेडिकल सेंटर में नौकरी की। मैंने दफ्तर वालाें को बता दिया है कि अब मैं वहां वापस नहीं लौटने वाली और अब मैं बिस्तर पर पड़ी रहने वाली हूं।'

ऐसे थे लॉटरी के अंक

लॉटरी जीतने वाली माविस ने मीडिया को बताया कि उन्होंने नौकरी छोड़ दी है। उनके लकी नंबर 6, 7, 16, 23, 26 और 4 थे। इसके पहले जनवरी 2016 में अमरीका के पावरबेल जैकपॉट में 1.6 बिलियन डॉलर (क़रीब 109 अरब रुपए) की लॉटरी निकली थी। यह राशि तीन टिकट होल्डर्स के बीच बंटी थी।

उन्होंने अपने आगे के प्लान के बारे में बताते हुए कहा कि पिछले साल ही उन्होंने नई कार ली थी जिसका सारा पैसा अब वह एक बार में चुका पाएंगी।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
american women left job after winning 50 billions lottery

-Tags:#Wild and Weird News#Weird News#50 Billion Lottery#Powerbell Jackpot
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo