Breaking News
Top

अनोखी शादी..75 का दूल्हा, 70 की दुल्हन, भीख मांगने के दौरान हुई थी मुलाकात

पवन सिंह | UPDATED Aug 17 2017 11:37AM IST
अनोखी शादी..75 का दूल्हा, 70 की दुल्हन, भीख मांगने के दौरान हुई थी मुलाकात

कहते हैं प्यार की कोई उम्र नहीं होती। प्यार ना तो जातपात देखता है और ना ही कोई दूसरा भेद। जशपुर जिले के बगीचा विकासखंड में बुधवार 16 अगस्त को एक अनोखा प्यार अपने अंजाम तक पहुंचा।

बगीचा के ग्राम पंचायत बगडोल में 75 साल के दूल्हे की बारात पहुंची। 70 वर्ष की दुल्हन के साथ धूमधाम से रीति-रिवाज के साथ विवाह सम्पन्न कराया गया। खास बात यह रही कि 75 वर्षीय दूल्हे के बेटे-बेटियों से लेकर नाती-पोते सभी बाराती बनकर पहुंचे।

इसे भी पढ़ेंः नहीं हो पा रही है शादी, तो अपनाएं ये असरदार टोटके

बगीचा विकासखंड के ग्राम पंचायत बगडोल में बुधवार को विवाह समारोह की धूम रही। पूरे गांव के ग्रामीणों के साथ आसपास के लोग भी यहां पहुंचे थे। 

जनप्रतिनिधियों में पहाड़ी कोरवा जनजाति समाज के संरक्षक व जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह जूदेव भी इस अनोखी शादी में पहुंचे थे।

इसके साथ ही बगीचा जनपद के जपं अध्यक्ष दीवान प्रदीप नारायण, भाजपा जिला मंत्री शंकर गुप्ता, जनपद उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा, पूर्व विधायक जगेश्वर राम भगत, सलोने मिश्रा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति रही। 

75 साल के रतिया राम और 70 वर्षीय जिमाना बाई का विधि-विधान से विवाह सम्पन्न कराया गया। इस पूरे आयोजन को सम्पन्न कराने में गांव के सरपंच ललित नागेश का विशेष योगदान रहा। ललित नागेश ने बताया कि पूरे विधि-विधान के साथ दोनों बुजुर्गों का विवाह सम्पन्न हुआ है। अब ये सामाजिक तौर पर पति-पत्नी के रूप में साथ रहेंगे।

इसे भी पढ़ेंः VIDEO: बादल को बरसाने के लिए दो मर्दों ने आपस में रचाई शादी

भीख मांगने के दौरान हुई थी मुलाकात

जानकारी के मुताबिक बगडोल पंचायत के आश्रित ग्राम झगरपुर निवासी रतिया राम 75 वर्ष की पत्नी नहीं है और रतिया राम भीख मांगता था। उधर पड़ोस के गांव झिक्की निवासी जिमाना बाई 70 वर्ष भी विधवा थी और वह भी भीख मांगकर ही अपना गुजारा करती थी।

एक बार जिमाना ग्राम झगरपुर में पहुंची थी जहां इसकी मुलाकात रतिया राम से हुई थी। पहली ही नजर में रतिया और जिमाना एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। दोनों ने प्यार का इजहार भी कर दिया। 

रह रहे थे लिव इन रिलेशनशिप में 

इस बूढ़ी उम्र में प्यार हो जाने के बाद रतिया और जिमाना ने समाज के उलाहनाओं की परवाह नहीं की और दोनों झगरपुर गांव में लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे।

बुजुर्गों के इस प्यार की बातें जब आसपास के गांव में फैली तो पंचायत की बैठक हुई और पंचायत में रतिया व जिमाना को काफी समझाईश दी गई। पर उन्होंने किसी की ना सुनी और भरी पंचायत में मरते दम तक साथ रहने की बात कही।

इसके बाद गांव के सरपंच ललित नागेश और उपसरपंच मिशलेश यादव ने इनकी शादी की प्लानिंग की। 

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
75 years old groom 70 years old bride got married in jashpur

-Tags:#Jashpur News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo