Breaking News
Top

बॉस इस 14 साल की लड़की से ऐसे कराता था काम, हार्ट अटैक से हो गई मौत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 30 2017 5:52PM IST
बॉस इस 14 साल की लड़की से ऐसे कराता था काम, हार्ट अटैक से हो गई मौत

एक 14 साल की रूसी मॉडल की चीन में अधिक काम करने से मौत हो गई थी। यह मॉडल रूस से काम करने के लिए चीन गई थी, लगातार अधिक ओवरटाईम करने के कारण उसकी मौत हो गई। व्लादा मॉडलिंग की दुनिया में बड़ा नाम कमाना चाहती थीं।

व्लादा को 3 महीने के लिए चीन में एक मॉडलिंग असाइनमेंट मिला। वह 12 घंटे से लगातार काम कर रहीं थीं और साथ ही  शंघाई में वो फैशन शो की तैयारी कर रहीं थीं। जिसके कारण अचानक उसकी  तबीयत बिगड़ गई और उसको तुरन्त हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

व्लादा का 2 दिन  तक ईलाज चला परन्तु आखिर में मौत को गले लगाना पड़ा। व्लादा की मौत की खबर सुन उनकी मां भी सदमे में हैं। इस मौत से चीन में काम करने के तरीके पर सवाल खड़े हो गए है। इस मामले में रूस ने चीन से जबाव मांग रहा था। व्लादा की मौत ने सभी को चौंका दिया था।

यह भी पढ़ेंः यही है दुनिया की सबसे महंगी शराब, एक बोतल बेच दें तो 75 किलो सोना मिल जाए

कुछ समय पहले  रिपोर्टर ने लगातार 159 घंटे काम किया था जिसके कारण हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। अधिक काम करने से  हर साल कई लोगों की मौत होती है। कई युवा आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठा लेते हैं।  सर्वे के अनुसार आजकल काम करने वाले लोगों में से 10 में 8 स्ट्रेस से जूझ रहे हैं।

जापान, चीन, साउथ कोरिया, भारत, अमेरिका में अभी भी लोग रोजाना 10 घंटे से ऊपर काम करते हैं। जिससे कारण  भारत में भी 30 साल से कम उम्र के युवाओं में हार्ट अटैक के केस अधिक सामने आ रहे हैं। फ्रांस, न्यूजीलैंड्स आदि  जैसे देशों ने अपने यहां काम के घंटे कम कर दिए है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
14 year old russian model wlada dies

-Tags:#Karoshi Model Walada
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo