Breaking News
Top

चीन ने किया तिरंगे का अपमान, तिरंगे डिब्बे में भेज दिया जूतों का खेप

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 26 2017 1:31PM IST
चीन ने किया तिरंगे का अपमान, तिरंगे डिब्बे में भेज दिया जूतों का खेप

चीन ने भारतीय झंडे का अपमान किया है। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में एक दुकानदार ने अपनी दुकान पर बेचने के लिए चीनी जूतों की एक खेंप मंगवाई। इस खेप में जो जूतों के डिब्बे भेजे गए, उसमें जूते के डिब्बे तिरंगे के डिजाइन के हैं।

दुकानदार ने इस बात की शिकायत स्थानीय पुलिस स्टेशन में की है। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी रेणुका देवी ने जूते की खेप जब्त करने के निर्देश दिए हैं। 

इसे भी पढ़ेंः चीन से तनाव के बीच वायुसेना ने पानागढ़ में तैनात किया हरक्यूलिस विमान

दुकानदार बिशन सिंह बोरा ने बताया कि उन्होंने अपने थोक विक्रेता से जूतों की खेप मंगाई। उन्होंने जब माल खोला तो उसमें हर पैकिंग पर तिरंगा बना हुआ था। इन जूतों पर मेड इन चाइना लिखा है।

एसएसपी ने कहा कि जूते रुद्रपुर के तमन्ना फुटवियर नामक सप्लायर से आए हैं। यह राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला है, इसकी जांच की जा रही है। 

दूसरी ओर चीनी मीडिया रिपोर्ट्स में भारत के शत्रु संपत्ति कानून का हवाला देते हुए चीनी कंपनियों को आगाह भी किया गया है। भारत के खिलाफ किसी भी कार्रवाई से पहले चीनी कंपनियों को तैयार रहने और भारत से सुरक्षित निकलने की भी सलाह दी गई है।

इसे भी पढ़ेंः लद्दाख में भारत की सड़क सीमा से घबराया भारत, दी युद्ध की धमकी

हालांकि भारत ने चीन के सरकारी मीडिया की उस रिपोर्ट को गलत बताया है, जिसमें कहा गया है कि भारत इस साल चीन के 93 उत्पादों पर नया डंपिंग रोधी शुल्क लगाने की तैयारी कर रहा है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
china send shoes in tri color box in almora

-Tags:#China#India#India China War#Tricolor
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo