Breaking News
Top

ताजमहल विवाद: शाहजहां और मुमताज की कब्र का सीएम योगी करेंगे दीदार, लोगों ने किया विरोध

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 22 2017 1:59PM IST
ताजमहल विवाद: शाहजहां और मुमताज की कब्र का सीएम योगी करेंगे दीदार, लोगों ने किया विरोध

उत्तर प्रदेश में ताजमहल को लेकर राजनीति जारी है। इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा का दौरा करेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, योगी ताजमहल का दीदार करेंगे। साथ ही मुगल बादशाह शाहजहां और मुमताज महल की कब्र पर लगभग आधा घंटा बिताएंगे। 

इसे भी पढ़ें- वाराणसी: दिवाली पर भगवान राम की आरती उतारने वाली महिलाओं के खिलाफ फतवा

योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को आगरा का दौरा करेंगे। योगी के इस दौरे को लेकर कई लोग विरोध कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के पर्यटन प्रधान सचिव अवनीश अवस्थी ने मीडिया को बताया कि ताजमहल के अपने दौरे के दौरान सीएम योगी वहां मौजूद तमाम ऐतिहासिक धरोहरों का मुआयना भी करेंगे।

बता दें कि योगी आदित्य नाथ बीजेपी के पहले यूपी सीएम होंगे, जो ताजमहल का दौरा करेंगे। बताया जा रहा है कि सीएम योगी का दौरा ताजनगरी के लोगों में भड़के गुस्से को शांत करने में मदद करेगा।

मेरठ से बीजेपी के विधायक संगीत सोम ने कहा था कि ताज महल बनाने वाले ने यूपी और हिंदुस्तान से सभी हिंदुओं का सर्वनाश करने का काम किया था। ऐसों का नाम अगर इतिहास में होगा तो वह बदला जाएगा। 

सोम सोम ने कहा कि अब बीजेपी सरकार देश के इतिहास से बाबर, अकबर और औरंगजेब की कलंक कथा को इतिहास से निकालने का काम कर रही है।

इसे भी पढ़ें- केरल में RSS कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला, गम्भीर घायल अस्पताल में एडमिट

उन्होंने कहा कि देश का इतिहास अब तक बिगड़ा हुआ था उसे सुधारने का काम भारतीय जनता पार्टी कर रही है। यहां एक तरफ भगवान शिव, भगवान राम और भगवान कृष्ण का अवतार हुआ तो दुर्भाग्य से यहां बाबर और अकबर का अवतार भी हुआ।

संगीत सोम के इस बयान के बाद से ही ताजमहल को लेकर विवाद शुरू हो गया है। औवेसी से लेकर ममता बनर्जी ने संगीत सोम के इस बयान की घोर निंदा कर चुकी हैं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
yogi adityanath visit to taj mahal on 26 october in agra

-Tags:#Yogi Adityanath#Taj Mahal#Sangeet Som
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo