Breaking News
Top

जनरल डायर की तरह मुलायम ने निहत्थे कारसेवकों पर चलवाई गोली: विहिप

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 24 2017 4:04AM IST
जनरल डायर की तरह मुलायम ने निहत्थे कारसेवकों पर चलवाई गोली: विहिप

विश्व हिन्दू परिषद ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से गुरुवार को मांग की कि पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह पर 1990 में अयोध्या में निहत्थे कारसेवकों पर गोली चलवाकर उनकी जान लेने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए। 

भाजपा ने अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाने के मुलायम के बुधवार के बयान को राजनीतिक रूप से ‘असफल' अपने बेटे अखिलेश यादव को स्थापित करने के लिए दिया गया वक्तव्य करार दिया है। 

विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने यहां एक बयान में कहा कि सपा संस्थापक और तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम बार-बार कह रहे हैं कि 1990 में उन्होंने कारसेवकों पर गोली चलवायी। 

इसे भी पढ़ें- मुलायम सिंह का बड़ा बयान, भगवान राम सिर्फ उत्तर भारत में पूजे जाते हैं

योगी सरकार इस बयान का संज्ञान लेते हुए उन पर हत्या का मुकदमा दर्ज करके उन्हें तत्काल गिरफ्तार कराए।

 उन्होंने यह भी कहा कि 30 अक्तूबर तथा दो नवम्बर 1990 को अयोध्या मे मारे गए रामभक्तों के परिजन से भी मिलकर न्यायालय और राज्य सरकार से मुलायम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की अपील की जाएगी।

शर्मा ने कहा कि कभी जनरल डायर ने ब्रितानी सत्ता की खातिर पंजाब के जलियांवाला में निहत्थे भारतीय बच्चों, महिलाओं और पुरूषों को गोलियों से भुनवा डाला था। 

उन्होंने आरोप लगाया कि मुलायम ने भी अपनी सत्ता को बचाने और चुनाव में सीटें बढ़वाने के लिए वही जघन्य और कायरतापूर्ण अपराध किया है। मुलायम आज वही सीख अपने पुत्र अखिलेश यादव को दे रहे हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
vhp demand up govt to arrest mulayam singh yadav

-Tags:#VHP#Yogi Adityanath#Mulayam Singh Yadav#General Dyer#Ayodhya#UP Bbody Election
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo