Breaking News
Top

यूपी में योगी सरकार विफल, आशा करना बेकार: रालोद

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 24 2017 10:30PM IST
यूपी में योगी सरकार विफल, आशा करना बेकार: रालोद

राष्ट्रीय लोकदल ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार प्रारम्भिक दौर में ही विफल हो गई है, इसलिए भविष्य में इस सरकार से प्रदेश की जनता का किसी भी प्रकार की आशा करना बेकार है।

यहां रालोद के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश के किसानों को अब तक कर्जे से मुक्ति नहीं मिल सकी है और सरकार झूठे आकड़े पेश करके वाह वाही लूटने का असफल प्रयास कर रही है।

प्रदेश के गन्ना किसानों का बकाया मूल्य अब तक भुगतान नहीं किया जा सका है जिसको 15 दिन में भुगतान करने का वादा प्रदेश सरकार ने किया था।

यह भी पढ़ें- खुले में शौच करने वालों को नगर निगम मिठाई खिलाकर देगा तोहफा

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अपनी नाकामियां छुपाने के लिए मां गंगा की आरती, सरयू की आरती और अब चित्रकूट में मंदाकिनी आरती करके प्रदेश की जनता को विकास का नहीं बल्कि धार्मिक उन्माद का संदेश देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणापत्र में स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने का वादा किया था जिसके अनुसार किसानों को अपने लागत मूल्य का डेढ गुना मिलना चाहिए परन्तु न ही उन सिफारिशों को लागू किया गया और न ही किसानों की दशा पर ध्यान दिया जा रहा है।

खाद, डीजल आदि महंगे होते जा रहे हैं और किसान को उसकी फसल की कीमत लागत से आधी मिल रही है। त्यागी ने आगे कहा कि प्रदेश में महिला सुरक्षा की बात करने वाली सरकार द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर तीसरी बार बर्बरतापूर्वक लाठियां बरसाई जा रही है जो सर्वथा निंदनीय है।

यह भी पढ़ें- ताजमहल में हिंदूवादी संगठन ने किया शिव चालीसा का पाठ, मचा हड़कंप

प्रदेश का छात्र और युवा वर्ग बेरोजगारी की मार झेल रहे अपने भाईयों को देखकर विचलित हो रहा है परन्तु बेरोजगारों, किसानों, नौजवानों और शिक्षा मित्रों पर लाठियां बरसाना सरकार की आदत बनती जा रही है।     

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार सभी मोर्चो पर विफल है और अपनी विफलता छिपाने के लिए राम मंदिर का राग अलापने के साथ विश्व के सात अजूबों में शामिल ताजमहल को मुद्दा बनाया जा रहा है, जिससे 2019 में होने वाले आम चुनाव में वोटों के ध्रुवीकरण का संकेत स्पष्ट रूप से मिल रहा है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo