Breaking News
कर्नाटकः कुमारस्वामी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची हिंदू महासभा, कहा-असंवैधानिक तरीके से बन रहे हैं मुख्यमंत्रीGoogle ने Doodle बनाकर महान समाज सुधारक राजा राम मोहन राय को दी श्रद्धांजलियूपीः योगी के मंत्री के बेटे ने दी धमकी,कहा- महिलाओं को गलत तरीके से छूनेवालों के हाथ काट दूंगापूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा का कांग्रेस को लेकर बड़ा खुलासा, बोले- हमने दिया था उन्हें सीएम का ऑफर'निपाह वायरस' का कहर, केरल के कोझिकोड में अब तक 16 लोगों की मौतरोटोमैक घोटाला: CBI ने विक्रम कोठारी के खिलाफ दायर की चार्जशीट, रोटोमैक की होगी नीलामीकर्नाटक में अभी बाकी है 'नाटक', किसे कौन सा मंत्रालय मिलेगा, आज होगा तयकर्नाटक में अभी बाकी है 'नाटक', किसे कौन सा मंत्रालय मिलेगा, आज होगा तय
Top

निकाय चुनाव: मायावती के बाद अखिलेश ने हार का ठीकरा EVM पर फोड़ा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 2 2017 9:13PM IST
निकाय चुनाव: मायावती के बाद अखिलेश ने हार का ठीकरा EVM पर फोड़ा

अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा की जीत के लिए ईवीएम को जिम्मेदार ठहराया है।

मायावती की तरफ से सवाल उठाए जाने के कुछ ही घंटों बाद एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए एक आंकड़ा पेश करते हुए दावा किया कि भाजपा ने उन्हीं सीटों पर बेहतर प्रदर्शन किया है। जहां ईवीएम से चुनाव हुए हैं।

यह भी पढ़ें- निकाय चुनाव: मायावती के बाद अखिलेश ने हार का ठीकरा EVM पर फोड़ा

अखिलेश ने अपने ट्वीट में एक आंकड़े का जिक्र किया है, जिसके मुताबिक जिन क्षेत्रों में बैलट पेपर से चुनाव हुए हैं, वहां भाजपा को सिर्फ 15 फीसदी सीटों पर जीत मिली है जबकि जहां ईवीएम से चुनाव हुए हैं वहां भाजपा के खाते में 46 फीसदी सीटें हैं। हालांकि अखिलेश ने आंकड़े को ट्विटर पर शेयर करते हुए किसी स्त्रोत का उल्लेख नहीं किया है।

जेटली ने कांग्रेस पर साधा निशाना

इस बीच ईवीएम की विश्वसनीयता को लेकर उठ रहे सवालों के बीच केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। जेटली ने कहा कि अभी तो गुजरात चुनाव का रिजल्ट भी नहीं आया और कांग्रेस अभी से अपनी हार को देखते हुए बहाने ढूढ़ने लगी है।

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया: 'या अल्लाह गुजरात जिता दे, मोदी और राहुल को लोगों ने दिया मजेदार जवाब

वहीं यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा ने भी विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि ईवीएम में कोई कमी नहीं है, कमी इन पार्टियों और इन नेताओं के दिमाग में है। ये सिर्फ कुछ खास जाति और लोगों के लिए काम करते हैं, इसलिए इस संकीर्ण रानजीति के कारण चुनावों में जनता इन्हें नकार रही है।

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
after mayawati akhilesh yadav questions bjp performance with ballot papers

-Tags:#Uttar Pardesh#Akhilesh Yadav#Mayawati#SP#BSP#EVM

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo