Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
Top

योगी आदित्यनाथ ने कसी बिल्डरों पर नकेल, उठाए ये खास कदम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 13 2017 11:53AM IST
योगी आदित्यनाथ ने कसी बिल्डरों पर नकेल, उठाए ये खास कदम
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के बिल्डरों पर नकेल कसनी शुरू कर दी है। इसके लिए सीएम योगी ने बाकायदा मंगलवार को बिल्डर्स, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद विकास प्राधिकरणों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके साथ ही बिल्डरों को एक समय सीमा के भीतर ग्राहकों के फ्लैट देने का अल्टीमेटम दिया गया है। 
 
अपनी सख्त चेतावनी में यूपी के सीएम ने बिल्डरों को नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद समेत कई अन्य इलाकों में अगले तीन महीने में 50 हजार ग्राहकों को फ्लैट्स मुहैया कराने को कहा है। सीएम योगी के इस अहम फैसले से फ्लैट खरीदारों में नई उम्मीद जगी है। 
 
तीन महीने का मिला अल्टीमेटम
योगी ने अपने आदेश में कहा है कि जिन फ्लैट खरीदारों ने बिल्डर्स को रकम चुका दी है, उन्हें अगले तीन महीने में फ्लैटों का कब्जा मिल जाना चाहिए। बैठक में बिल्डर्स ने भी इसके लिए रजामंदी जाहिर की है। 
 
 
 इसके साथ ही अगर बिल्डर्स ने 50 हजार फ्लैट्स के कब्जे नहीं दिए तो सरकार उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई के साथ भारी जुर्माना भी ठोंकेगी। इसके साथ ही सरकार बिल्डर्स का पूरा ऑडिट भी कराएगी। इससे बिल्डर्स पर काम करने के सिवा कोई चारा नहीं बचा है। 
 
एक्सपर्ट कमेटी करेगी निगरानी
इस अलावा सीएम योगी ने जानकारी दी कि सरकार अब तक बिल्डरों के खिलाफ 13 केस दायर कर चुकी है। सरकार अब नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में एक एक्सपर्ट कमेटी गठित करेगी। इसका काम बिल्डर्स और बायर्स को होनी वाली परेशानियों पर रिपोर्ट तैयार करना होगा।
 
खास बात यह है कि तीनों जगह की प्राधिकरण अपनी एजेंसी भी बनाएंगी, जो सरकार को अपनी रिपोर्ट दो महीने में देंगी। ये एजेंसियां फ्लैट आबंटन में आने वाली तकनीकी, कानूनी परेशानियों को दूर करने में भी मदद करेगी। 
 
 
बता दें कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में लाखों फ्लैट्स खरीददार बिल्डर्स के जाल में फंस चुके हैं। फ्लैट की कीमत की 70 से 95 फीसदी राशि चुकाने के बाद भी बिल्डर कई वर्षों से आबंटन में आनाकानी कर रहे हैं। 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
yogi adityanath warning for up builders took these special steps

-Tags:#Yogi Adityanath#Builders#UP builders#Uttar Pradesh#CREDAI#Lucknow#Noida
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo