Breaking News
Top

योगी ने फहराया झंडा, कहा 2022 तक यूपी को बनाना है टॉप

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 15 2017 11:57AM IST
योगी ने फहराया झंडा, कहा 2022 तक यूपी को बनाना है टॉप

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजादी के 70 सालों की देशवीसियों को बधाई देते हुए तिरंगा फहराया। सीएम योगी ने अपने भाषण में कहा कि भारत को विकसित करने, समृद्ध बनाने, अग्रणी देशों की कतार में लाने का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है।

योगी ने कहा कि 1857 का पहला स्वतंत्रता संग्राम उत्तर प्रदेश की भूमि पर हुआ। उन्होंने कहा कि यूपी में कानून का राज स्थापित करने की कोशिशें जारी हैं और अगर कोई गलत व्यवहार करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। सूबे की पुलिस को नई दिशा दी है। योगी ने कहा कि 2022 तक यूपी को टॉप पर लाने की कोशिश की जाएगी।
 
 
योगी ने बताया कि गांवों में बिजली की आपूर्ती को बढ़ाकर 18 घंटे कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में भी बदलाव किए गए हैं। स्कूली बच्चों के लिए हीन भावना न होना और सरकारी स्कूल के साथ भेदभाव न हो राज्य सरकार इस बात को लेकर सख्त है।
 
सीएम योगी ने कहा कि बुंदेलखंड विकास की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। बुंदेलखंड को एक्सप्रेस वे से जोड़ा जाएगा। नौजवानों के रोजगार को लेकर पलायन करने पर उन्होंने कहा कि हम उनके लिए नई नीति लाएंगे। जिससे उत्तर प्रदेश में ही उन्हें रोजगार मिलेगा। कोई भी नौजवान रोजगार के लिए बाहर नहीं जाएगा। 
 
योगी आदित्यनाथ ने बताया कि सभी धर्मस्थलों को फोर लेन से जोड़ने को लेकर काम किया जा रहा है। हम सबके सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू इंडिया मिशन को पूरा करने का लक्ष्य है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
yogi adityanath speech on independence day

-Tags:#Yogi Aditynath#Independence Day 2017
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo