Breaking News
Top

देखिए योगी सरकार के 6 महीनों का रिपोर्ट कार्ड!

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 19 2017 1:15PM IST
देखिए योगी सरकार के 6 महीनों का रिपोर्ट कार्ड!

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को आज 6 महीने पूरे हो गए हैं। योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी के सामने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। लोग मोदी सरकार के इस फैसले से काफी चकित दिखाई दे रहे थे कि योगी आदित्यनाथ को कैसे मुख्यमंत्री बना दिया गया क्योंकि लोगों को जरा सी भी उम्मीद नहीं थी कि ऐसा हो सकता है।

 
योगी सरकार अपने 6 महीने की रिपोर्ट कार्ड पेश करने जा रही है। योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी और बीएसपी सरकारों के कामकाज पर श्वेत पत्र जारी कर दिया है। फिलहाल योगी अपना रिपोर्ट कार्ड 1-2 दिन बाद पेश करेंगे। इस पहले हम आपको अपनी तरफ से उनका रिपोर्ट कार्ड दिखाते हैं।
 
 
6 महीनों में कितनी सफल रही सरकार
 
बिजली- सरकार ने 6 महीने पहले अपने संकल्प पत्र में 24 घंटे बिजली देने का वादा किया था लेकिन अभी तक ऐसा हो न पाया। यूपी के कई जिलों में अभी भी बिजली का हाल बेहाल है।
 
स्वास्थ्य- सबसे ज्यादा अगर सरकार को किसी मुद्दे ने घेरा तो वो है स्वास्थ्य का मुद्दा। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत के कारण सरकार की बहुत निंदा हुई। हालांकि सरकार का कहना है कि इसके पीछ ऑक्सीजन की कमी कारण नहीं।
 
सड़क- अपने शुरुआती 100 दिनों में सरकार ने सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त बनाने का संकल्प लिया था लेकिन अभी भी सड़कों का हाल कुछ खास नहीं है।
 
किसान कर्ज माफी- सरकार इस योजना को लागू करने में सफल रही है। किसानों के एक लाख तक के कर्ज सरकार ने माफ किए हैं।
 

कानून व्यवस्था- राज्य में कानून व्यवस्था अब काबू में होती नजर आ रही है।  पिछले डेढ़ महीनों में एनकाउंटर कर बदमाशों का सफाया किया गया है। 6 महीनों के अंदर पुलिस 420 एंकाउंटर कर चुकी है जिसमें 15 बदमाश ढेर हुए हैं।
 
एंटी रोमियो स्कवाड- शुरुआत में इस स्कवाड ने काफी तहलका मचाया था। पार्कों, रोस्टोरेंट आदि से प्रेमी जोड़ों को निशाना बनाया था लेकिन अब इसने चुपचाप होकर लड़कियों की शिकायतों पर काम करना शुरू कर दिया है।

एंटी भू माफिया टास्क फोर्स- यह सरकार और गरीबों की जमीनों पर दबंगों के कब्जे को खत्म करने के लिए शुरू किया गया था। इसके बाद जमीने खाली भी करवाई गईं। गायत्री प्रजापति और अतीक अहमद जैसे दबंगों की जमीने खाली करवाई गईं और साथ ही इनके अवैध आलीशान निर्माण गिरा दिए गए।
 
 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
yogi adityanath government completed 6 months in uttar pradesh see the report card

-Tags:#Yogi Adityanath#Uttar Pradesh
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo