Breaking News
Top

कानपुर: डीपीएस के छात्र का सुसाइड नोट, लिखा- मैं टेरेरिस्ट नहीं, अब्दुल कलाम बनना चाहता हूं

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 26 2017 4:36PM IST
कानपुर: डीपीएस के छात्र का सुसाइड नोट, लिखा- मैं टेरेरिस्ट नहीं, अब्दुल कलाम बनना चाहता हूं

कहते हैं कि स्कूल शिक्षा का मंदिर होता और शिक्षक भगवान का रूप। स्कूल में सबके साथ एक समान व्यव्हार किया जाता है लेकिन यदि टीचर ही छात्र को मरने पर मजबूर कर दे तो आप इसके लिए क्या कहेंगे?

कानपुर में एक ऐसा ही मामले सामने आया जहां अर्श मोहम्मद नाम के एक छात्र ने स्कूल में रोज़-रोज़ की प्रताड़ना और अपमान से तंग आकर आत्महत्या करने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें- मां मांग रही है अपने बेटे की मौत की भीख 

क्या है मामला

अर्श कानपुर के स्वरूप नगर का रहने वाला है और डीपीएस में 11वीं का छात्र है। कानपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में एडमिट अर्श ने बताया कि उसने स्कूल में होने वाली प्रताड़ना के चलते आत्महत्या की कोशिश की और नींद की गोलियां खाने के बाद फिनायल पी लिया। जिसके बाद उसे एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

स्कूल टीचरों पर लगाया आरोप

छात्र ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइट नोट लिखा जिसमें उसने स्कूल के 4 टीचरों के खिलाफ आरोप लगाया है वह उस पर गलत इल्जाम लगाकर उसे प्रताड़ित करती थी साथ ही अर्श ने यह भी लिखा कि मेरे मर जाने के बाद प्लीज़ आप इन्हें मत छोड़ना। 

यह भी पढ़ें- यूपी: धोखे से शराब पिलाकर युवती का किया गैंगरेप

सीएम आदित्यनाथ से लगाई गुहार

जानकारी के अनुसार फिलहाल अर्श की हालत में पहले से सुधार है। होश में आने के बाद छात्र ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है कि मेरे ऊपर स्कूल द्वारा कई गंदे आरोप लगाए गए, बंदूक लाने की बात कहकर चेकिंग की गई। मैं भी एक स्टूडेंट हूं और अब्दुल कलाम जैसा साइंटिस्ट बनना चाहता हूं। मैं कोई टेरेरिस्ट नहीं जो स्कूल में मेरे साथ ऐसा व्हवहार किया जाता है। 

पुलिस द्वारा दर्ज की गई FIR

डिप्टी एसपी रजनीश वर्मा के अनुसार छात्र के सुसाइड के मामले में छात्र के परिजनों ने स्कूल पर खुदकुशी के लिए उकसाने का केस दर्ज कराया है, जिसके बाद दिल्ली पब्लिक स्कूल की प्रिसिपल और 3 टीचरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। सुसाइड के लिए उकसाने पर आरोपियों के खिलाफ धारा 305 के तहत केस दर्ज किया गया है और मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
up kanpur delhi public school student attempt suicide

-Tags:#Kanpur#Suicide#Delhi Public School
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo