Breaking News
इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने नवाज शरीफ और मरियम का बेल रिजेक्ट कियापंजाब पुलिसमैन की शर्मनाक करतूत, बहादुर महिला ने पुलिस को पेड़ से बांधकर पीटासर्वदलीय बैठक में PM ने कहा- विपक्ष के साथ हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार, सकारात्मक रूख अपनाएं विपक्षी दलमनचले को लड़की ने पीटा, कहा- खुद को डोनालंड ट्रप की औलाद मत समझोसिक्यूरिटी गार्ड, लिफ्ट ऑपरेटर समेत 18 लोगों ने नाबालिग का 7 माह तक किया यौन उत्पीड़न, हिरासत में लेकर जांच जारीमहागठबंधन में PM उम्मीदवार को लेकर तानाकशी, राहुल गांधी पर टिप्पणी करने पर मायावती ने लिया बड़ा एक्शनसुपीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को दिया आदेश, लिंचिंग पर बनाएं कानूनकुलभूषण जाधव मामले में आज ICJ में अपना हलफनामा करेगा दाखिल
Top

UP: यूपी में बिजली चोरी पकड़वाने पर योगी सरकार ने रखा 10 फीसद इनाम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 23 2017 12:41PM IST
UP: यूपी में बिजली चोरी पकड़वाने पर योगी सरकार ने रखा 10 फीसद इनाम

उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में बिजली की चोरी रोकने के लिए प्रोत्साहन योजना की शुरुआत की है। बिजली चोरी पकड़वाने वालों को ऊर्जा विभाग इनाम देने का फैसला किया है। 

बता दें कि राज्य की प्रोत्साहन योजना के तहत बिजली चोरी की शिकायत करने वाले व्यक्ति को जमा होने वाली जुर्माना राशी का 10 प्रतिशत प्रोत्साहन दिया जाएगा। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। दरअसल, प्रदेशवासियों को बिजली मुहैया कराने वाला पावर कारपोरेशन जबरदस्त बिजली चोरी के चलते 28 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के घाटे में पहुंच चुका है।

इसे भी पढ़ेंः दलित महिला ने घर में काम करने से किया इनकार, मालिक ने काटी नाक

बता दें कि यह प्रोत्साहन राशि 5 किलोवॉट से ज्यादा के लोड पर दी जाएगी। मंगलवार को सीएम योगी की अध्यक्षता हुई कैबिनेट बैठक में प्रोत्साहन योजना को मंजूरी दे दी गई। इनाम कंपाउंडिंग की पूरी रकम जमा हो जाने के बाद दिया जाएगा। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए प्रदेश में 75 बिजली थाने भी बनाए जाएंगे।

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
up gov to reward people who will help in catching power thieves

-Tags:#Uttar Pradesh#CM Yogi Adityanath

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo