Breaking News
Top

अयोध्या में विवादित जगह पर बने राम मंदिर, शिया वक्फ बोर्ड का SC में हलफनामा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 8 2017 4:01PM IST
अयोध्या में विवादित जगह पर बने राम मंदिर, शिया वक्फ बोर्ड का SC में हलफनामा

अयोध्या में बाबरी मस्जिद और राम मंदिर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होने से पहले शिया वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट (शपथ पत्र) दायर करके कहा है कि विवादित स्थल पर भगवान राम का मंदिर बनना चाहिए।

बता दे 11 अगस्त को अयोध्या के बाबरी मस्जिद और राम मंदिर विवाद पर सुनवाई होने जा रही है। बता दें कि शिया वक्फ बोर्ड की तरफ से दायर शपथ पत्र में कहा गया है कि अगर विवादित जगह पर मंदिर और मस्जिद का निर्माण किया जाता है तो इससे लगातार संघर्ष की संभावना बनी रहेगी।

इसलिए मस्जिद का निर्माण पास की ऐसी किसी जगह पर कराया जाना चाहिए जहां मुस्लिम आबादी अधिक हो, और विवाद स्थल से थोड़ा ही दूर होना चाहिए। यही नहीं एफिडेविट में यह भी कहा गया है कि अगर मंदिर और मस्जिद विवादित स्थल पर एक साथ बनते हैं तो यह हमेशा ही विवाद की वजह बना रहेगा।

बोर्ड ने कहा कि उसके पास 1946 तक विवादित जमीन का कब्जा था। साथ ही दावा किया गया था कि ब्रिटिश सरकार ने गलत तरीके से इस जमीन को सुन्नी वक्फ बोर्ड को ट्रांसफर कर दिया।

शिया वक्फ बोर्ड ने कहा कि वह विवाद स्थान पर के शांतिपूर्ण समाधान के पक्ष में है। बोर्ड ने कहा कि बाबरी मस्जिद बनवाने वाला मीर बकी भी शिया था। इसलिए, हाई कोर्ट के आदेश के मुताबिक एक तिहाई हिस्से पर हमारा हक है।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
shia waqf board tells supreme court ram temple should be made at disputed land in ayodhya

-Tags:#Uttar Pradesh#Ayodhya Case#Ram Janmabhoomi#Babri Masjid
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo