Hari Bhoomi Logo
शनिवार, सितम्बर 23, 2017  
Breaking News
Top

राष्ट्रपति आज ''स्वच्छता ही सेवा'' अभियान की शुरुआत करेंगे

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 14 2017 11:22PM IST
राष्ट्रपति आज ''स्वच्छता ही सेवा'' अभियान की शुरुआत करेंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान की शुरूआत करेंगे। राष्ट्रपति ईश्वरीगंज गांव से अभियान शुरू करेंगे, जो नरेन्द्र मोदी सरकार के स्वच्छ भारत मिशन को मजबूती प्रदान करेगा। 

इस पहल में पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय समन्वय कर रहा है। यह पहल महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने में योगदान के लिए स्वच्छता के जनांदोलन को तेज करने तथा जनता को एकजुट करने पर केन्द्रित होगी और इसके तहत श्रमदान किया जाएगा। 

राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत प्रधानमंत्री, केन्द्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों, सांसदों और गैर सरकारी संगठनों सहित समाज के हर तबके के लोगों को एकजुट किया जाएगा और वे स्वच्छता एवं शौचालय निर्माण के लिए श्रमदान करेंगे। 

इस अभियान के तहत सार्वजनिक जगहों और पर्यटक स्थलों पर विशेष रूप से ध्यान केन्द्रित किया जाएगा। गरीब तबके के लोगों को टिकाऊ स्वच्छता सेवाएं मुहैया कराने के लिए राज्य सरकारों के साथ मिलकर व्यापक योजनाएं बनायी गयी हैं। 

राष्ट्रपति 'सालिड लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट स्कीम' का उद्घाटन करेंगे और सफाईकर्मियों को कचरा उठाने के लिए तिपहिया साइकिल वितरित करेंगे। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहेंगे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
president will launch cleanliness service campaign today

-Tags:#President Ramnath Kovind#Cleanliness Service#Initiation of Campaign
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo