Breaking News
Top

32 बच्चों की मौत के बाद जागा प्रशासन, अस्पताल पहुंचे ऑक्सीजन सिलेंडर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 12 2017 12:34PM IST
32 बच्चों की मौत के बाद जागा प्रशासन, अस्पताल पहुंचे ऑक्सीजन सिलेंडर

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सजीन की कमी के कारण 48 घंटे में 32 मासूम बच्चों की मौत हो गई। इन 32 मासूम बच्चों की मौत के बाद प्रशासन के जागने के बाद आज मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई की जा रही है।

बता दें कि बीआरडी में गुरुवार की शाम से ही बच्चों की मौत का सिलसिला शुरू हो गया। एक-एक कर बच्चों की हो रही मौत से परेशान डॉक्टरों ने पुष्पा सेल्स के अधिकारियों को फोन कर गुहार लगाई थी।

उधर कालेज प्रशासन ने 22 लाख रुपये बकाया के भुगतान की कवायद शुरू की। जिसके बाद पुष्पा सेल्स के अधिकारियों ने लिक्विड ऑक्सीजन के टैंकर को भेजने का फैसला किया। जिसके बाद आज बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई शुरू कर दी गई है।

सूत्रों के अनुसार जो ठेकेदार ऑक्सीजन की सप्लाई करता था उसके 68 लाख रुपए बकाया थे। इसी वजह से ठेकेदार ने हाथ खड़े कर दिए। नतीजा अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई। सभी बच्चे महराजगंज, सिद्धार्थ नगर और कुशीनगर के बच्चे हैं।

इसे भी पढ़ें: 15 अगस्त पर यूपी के सभी मदरसों में लगेंगे कैमरे, मुस्लिमों ने कहा- हम पर शक कर रही है सरकार

मेडिकल कॉलेज के इंसेफेलाइटिस वार्ड में चार मरीजों की मौत हो गई। वहीं, आठ नए मरीज भर्ती किए गए हैं। वार्ड में कुल 73 इंसेफेलाइटिस के मरीजों का अब भी इलाज चल रहा है। पूर्वांचल में इंसेफेलाइटिस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है।

मेडिकल कॉलेज के इंसेफेलाइटिस वार्ड में हर दिन किसी न किसी की मौत होती है। आठ अगस्त को भी इस बीमारी से पांच मरीजों की मौत हो गई थी। महज एक दिन की शांति के बाद गुरुवार को फिर बीमारी के चलते इंसेफेलाइटिस वार्ड में चीखें गूंज उठीं।

पिछले 24 घंटे में गोरखपुर के कुशीनगर निवासी जुबैदा (12), सिद्धार्थनगर निवासी लवकुश (1.5), महराजगंज निवासी अब्दुल रहमान (2.5) और ज्योति (2.5) की मौत हो गई।

इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज में इस साल बीमारी से मरने वालों की संख्या 133 हो गई है। वहीं बीते 24 घंटे में आठ नए मरीजों को भर्ती किया गया। इनमें गोरखपुर के चार, कुशीनगर के दो, महराजगंज और संतकबीरनगर के एक-एक मरीज शामिल हैं। इस वर्ष अब तक मेडिकल कॉलेज में इंसेफेलाइटिस के 504 मरीज भर्ती हुए हैं।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
oxygen cylinders being brought to gorakhpur brd medical college

-Tags:#Uttar Pradesh News#Gorakhpur Tragedy#BRD Hospital#32 children#Cm Yogi Adityanath
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo