Breaking News
Top

पति ने कहा तीन तलाक और ले आया सौतन, पत्नी पहुंच गई थाने

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 29 2017 12:38PM IST
पति ने कहा तीन तलाक और ले आया सौतन, पत्नी पहुंच गई थाने

कई महीने से सुर्खियों में रहे तीन तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाकर मुस्लिम समाज में चल रही तीन तलाक की प्रथा पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके बाद मुस्लिम समाज की महिलाओं में हिम्मत बढ़ी है।

बता दें कि तीन तलाक के बाद अपने बच्चों के साथ पिता के घर रह रही महिला ने पुलिस मुख्यालय जाकर एसएसपी से आरोपी पति के खिलाफ शिकायत की। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि पति के एक शादीशुदा से महिला से अवैध संबंध हैं।

इसे भी पढ़ें- SC के आदेश की तोहीन, फैसले के 24 घंटे बाद ही इस शख्स ने कहा तलाक, तलाक, तलाक

जिसके बाद महिला ने आगे कहा कि पति शादीशुदा महिला को घर ले आया लेकिन मेरा विरोध करने पर पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। एसएसपी ने इस संबंध में दादरी पुलिस के पास महिला को भेजा जहां उसने पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया। 

बता दें कि पीड़ित रिहाना ग्रेटर नोएडा के जू-2 सेक्टर स्थित कांशीराम कॉलोनी में परिवार के साथ रहती थी। उसका पति पेशे से ड्राइवर है। सोमवार को महिला अपने दो बच्चों के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंची। 

35 वर्षीय महिला ने बताया कि उसकी करीब 15 साल पहले शादी हुई थी। एसएसपी को दी लिखित शिकायत में महिला ने कहा है कि उसके पति के दादरी की एक शादीशुदा महिला से अवैध संबंध हैं।

17 जुलाई को पति दादरी की उस महिला को अपने साथ घर ले आया। जब महिला ने इसका विरोध किया तो पति ने तीन तलाक दे दिया। फिलहाल महिला बुलंदशहर में अपने पिता के साथ रह रही है।

इसे भी पढ़ें- तीन तलाक: विशेषज्ञों ने बताया सुप्रीम कोर्ट के फैसले से ऐसे आएगा बड़ा बदलाव

वहीं दादरी के सीओ पीयूष कुमार ने कहा, 'तीन तलाक की इस घटना के बाद 22 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट का आदेश आया था। लिहाजा यह आदेश इस केस में लागू नहीं होगा।

वहीं डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के पूर्व बार अध्यक्ष ऐडवोकेट रामशरण नागर ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट का आदेश सभी मामलों में लागू रहेगा, भले ही मामला कितना भी पुराना हो। शिकायत करने पर पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए। अगर पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है तो कोर्ट की मदद ली जा सकती है।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
noida woman goes to cops after husband gives triple talaq

-Tags:#Uttar Pradesh#Dadri News#Triple Talaq
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo