Breaking News
Top

गोरखपुरः अस्पताल ने दी सफाई, कहा- ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई एक भी बच्चे की मौत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 12 2017 12:33PM IST
गोरखपुरः अस्पताल ने दी सफाई, कहा- ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई एक भी बच्चे की मौत

गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में लिक्विड ऑक्सीजन की कमी के कारण 32 बच्चों की मौत को यूपी सरकार ने नाकार दिया है। सरकार का कहना है कि अस्पताल में किसी की भी मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं बल्कि किसी और वजह से हुई है। इस बीच घटना के बाद अस्पताल में कई अधिकारियों का आना-जाना लगा हुआ है। 

यूपी सरकार के मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर आशुतोष टंडन ने कहा कि ऑक्सीजन की सप्लाई की कमी से कोई मौत नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि सात की मौत आज हुई, पर ये मौतें ऑक्सीजन की कमी से नही हुई। आशुतोष टंडन ने कहा कि मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं, जिसकी रिपोर्ट 24 घंटों के अंदर आ जाएगी।

अस्पताल प्रशासन ने बीते 5 दिन में अस्पताल में हुई मौतों का आंकड़ा जारी किया। अस्पताल में कुल 60 मौतें हुई हैं, जिसमें एक भी मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण नहीं हुई है। 

दूसरी तरफ मीडिया में बात चल रही है कि ये हादसा ऑक्सीजन की कमी के कारण हुआ है। अस्पताल ने ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले ठेकेदार को 68 लाख रूपए का भुगतान नहीं किया था, जिसकी वजह से ठेकेदार ने अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई रोक दी थी। 

आशुतोष टंडन ने कहा कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज की घटना में जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि डीएम इस मामले की मजिस्ट्रेटी जांच करा रहे हैं।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
no deaths due to lack of oxygen supply in brd hospital

-Tags:#Gorkhpur#BRD Hospital#Baba Raghav Das Hospital#Oxygen#Yogi Adityanath#Gorakhpur Tragedy
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo