Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Breaking News
Top

यूपीः बकरीद की नमाज के बाद कोई गले मिलकर न दे मुबारकबाद, जारी हुआ फरमान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 2 2017 11:49AM IST
यूपीः बकरीद की नमाज के बाद कोई गले मिलकर न दे मुबारकबाद, जारी हुआ फरमान

आज पूरे देश में धूमधाम से बकरीद बनाई जा रही है। इस बीच उत्तर प्रदेश में पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य और माशूर सुन्नी मौलाना खालिद रशीद फिरंगिमहली ने फरमान जारी कर कहा है इस बार बकरीद की नजाम अता करने के बाद कोई भी एक-दूसरे को गले लगाकर मुबारकबाद ने दें, इसके बजाय लोग एक दूसरे को सलाम कर के मुबारकबाद दें। 

इसे भी पढ़ेंः बकरीद 2017: जानिए अल्लाह को क्यों प्यारी है कुर्बानी

उन्होंने इसके बीच की वजह बताई है इन दिनों स्वाइन फ्लू फैला हुआ है, जिसका खतरा बना हुआ है। वहीं, शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा है कि मुबारकबाद अगर मिलकर ही देना है तो मास्क जरूर लगाएं। 

सूत्रों के मुताबिक, यूपी के 75 जिलों में से 66 में स्वाइन फ्लू से ग्रस्त मरीज मिले हैं। पर्सनल लॉ बोर्ड के मेंबर और माशूर सुन्नी मौलाना खालिद रशीद फिरंगिमहली ने कहा कि उत्तर प्रदेश की 20 फीसद आबादी मुस्लिम है। इनमें से ज्यादातर लोग ईद में नमाज पढ़ते हैं और एक दूसरे के गले मिलते हैं।

इसे भी पढ़ेंः भारत के इन राज्यों में एक दिन पहले मनाई गई ईद 

चूंकि हाथ मिलाने या गले लगने से स्वाइन फ्लू के इन्फेक्शन का खतरा है, इसलिए ईद की नमाज के बाद गले मिलने के बजाए सिर्फ सलाम कर के मुबारकबाद दें। खुदा भी अपने बंदों की हिफाजत चाहता है। अगर कोई त्योहार स्वाइन फ्लू फैलने की वजह बन जाए तो यह शर्म की बात होगी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo