Breaking News
Top

जब ईद में सड़क पर नमाज पढ़ना जायज है तो कांवड़ियों की यात्रा कैसे गलतः योगी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 17 2017 12:18PM IST
जब ईद में सड़क पर नमाज पढ़ना जायज है तो कांवड़ियों की यात्रा कैसे गलतः योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को केजीएमयू के साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में एक पत्रिका का लोकार्पण किया। इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि हर धर्म को अपने त्योहार मनाने की आजादी है। 

क्रिसमस मनाइए या नमाज पढ़िए, कुछ भी करिए, लेकिन कानून के दायरे में। पिछली सरकार द्वारा जन्माष्टमी के आयोजन पर पाबंदी पर उन्होंने कहा कि कहीं भी नमाज पढ़ने की आजादी है तो थानों में जन्माष्टमी पर कैसे सवाल उठा सकते हैं?

योगी ने कहा कि जब ईद में सड़क पर नमाज पढ़ना जायज है तो कांवड़ियों को यात्रा के दौरान नाचने, गाने और डीजे बजाने पर कैसे पाबंदी लगाई जा सकती है? 

योगी ने यह बातें लखनऊ जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान और प्रेरणा जनसंचार एवं शोध संस्थान के तहत केशव संवाद पत्रिका के विशेषांक 'अंत्योदय की ओर' का लोकार्पण के लिए आयोजित समारोह में कही। 

योगी ने कहा कि हम सड़क पर होने वाली नमाज को नहीं रोक सकते हैं। ऐसे में थानों में होने वाले जन्माष्टमी उत्सव को कैसे रोक दिया जाए? उन्होंने कांवड़ यात्रा पर जाने वाले कांवड़ियों के लिए अपनी सरकार की तरफ से किए प्रयासों को भी गिनाया। 

सीएम ने किसानों की कर्जमाफी का जिक्र करते हुए कहा कि इसके लिए कोई अतिरिक्त टैक्स लगाकर फंड नहीं जुटाया गया, केवल तुष्टीकरण की योजनाओं का खर्च बचाकर व्यवस्था की गई। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
if i cannot stop namaz on road i have no right to stop janmashtami at thana says yogi adityanath

-Tags:#Yogi Adityanath#Namaz#Muslman#BJP
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo