Hari Bhoomi Logo
शनिवार, सितम्बर 23, 2017  
Breaking News
Top

अयोध्या-बाबरी केस: मौलाना सादिक ने कहा मुसलमानों को अयोध्या की जमीन हिंदुओं को दे देनी चाहिए

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 13 2017 1:32PM IST
अयोध्या-बाबरी केस: मौलाना सादिक ने कहा मुसलमानों को अयोध्या की जमीन हिंदुओं को दे देनी चाहिए

अयोध्या में राम जन्मभूमि और बावरी मस्जिद विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के बीच शिया धर्म गुरु कल्वे सादिक ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि कोर्ट का निर्णाय चाहे जिस पक्ष में आये लेकिन मुसलमानों को विवादित जमीन को हिंदुओं को दे देनी चाहिए।

जिसके बाद मौलाना सादिक ने कहा, बाबरी मस्जिद का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। उन्होंने कहा कि अगर कोर्ट फैसला मुसलामानों के हक में न आए तो मुसलमान को इस फैसले का स्वागत करना चाहिए।

इसमें कोई भी दखल न दें। और अगर कोर्ट का फैसला मुसलमान के हक में आता है तो मुसलामानों को बाबरी मस्जिद की जमीन हिंदुओं को दे देना चाहिए।

बता दें कि मौलाना सादिक पहले भी ऐसा बयान दे चुके हैं। सादिक के बयान की तारीफ केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने की, उन्होंने कहा, मौलाना सादिक ने हमारा दिल जीत लिया है। भगवान राम किसी एक के नहीं हैं, वह भारत की आत्मा हैं।

अयोध्या में राम मंदिर और बावरी मस्जिद की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने से पहले शिया वक्फ बोर्ड ने शपथ पत्र डालकर इस मामले को नया मोड़ दे दिया है।  

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी द्वारा दाखिल शपथ पत्र में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की जगह उसे पक्षकार बनाने की मांग की गई। यही नहीं इस अर्जी में विवाद को सुलझाने का फॉर्मूला भी दिया गया है।

शिया वक्फ बोर्ड के द्वारा कोर्ट को दिये गए हलफनामें में इस मामले को सुलझाने के लिए एक सुझाव दिया गया था। जिसमें कहा गया था कि विवादित स्थल की जमीन को मंदिर निर्माण के लिए दे दी जाए और मुसलमानों को मस्जिद बनवाने के लिए विवदित स्थल से दूर मुस्लिम आबादी वाली जगह पर मस्जिद बनाने के लिए जगह दे दी जाए। 

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
if babri masjid verdict is not in favor of muslims then they should peacefully accept it

-Tags:#Uttar Pradesh#Ayodhya Case#Maulana Sadiq#Ram Janmbhoomi#Babri Masjid
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo