Breaking News
Top

VIDEO: गोरखपुर यूनिवर्सिटी ने छात्र संघ चुनाव पर लगाई रोक, पुलिस ने भांजी लाठियां

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 8 2017 5:39PM IST
VIDEO: गोरखपुर यूनिवर्सिटी ने छात्र संघ चुनाव पर लगाई रोक, पुलिस ने भांजी लाठियां

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी के शहर गोरखपुर की यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्रनेताओं ने शुक्रवार को अपने समर्थकों के साथ जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया जिसमें कई छात्र घायल हो गए।

 
बता दें कि दीन दयाल उपाध्याय यूनिवर्सिटी में आज स्टूडेंट छात्रसंघ चुनाव की घोषणा का इंतजार कर रहे छात्रों को जब निराशा मिली तो उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। चुनाव की घोषणा के रद्द होने से आक्रमक छात्रों ने पत्थराव और तोड़फोड़ शुरू कर दी।
 
पुलिस ने छात्रों को रोकने के लिए हल्का बल प्रयोग भी किया लेकिन छात्र इस दौरान और हिंसा पर उतर आए, जिसके बाद पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज किया जिसमें दो छात्रों के सर में चोट आई है जबकि चार छात्रों के पैर में चोट लगी है।
 
आज नाराज छात्रों ने प्रशासनिक भवन परिसर में खड़ी मोटरसाइकिल में तोडफोड़ किया और भवन के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। फिलहाल पुलिस की कार्रवाई जारी है।
 
बता दें कि प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के आज गोरखपुर यूनिवर्सिटी में मौजूद होने के कारण छात्र संघ चुनाव की घोषणा तय मानी जा रही थी। उप-मुख्यमंत्री के करीब दो घंट बाद छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया था।
 
छात्र तत्काल चुनाव की तिथि घोषित करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है छात्र संघ चुनाव रद्द किया जाना छात्र हितों के साथ धोखा है इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
gorakhpur police lathicharged students leaders inside gorakhpur university

-Tags:#Gorakhpur University#Uttar Pradesh#Student Union Election#Cm Yogi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo