Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Top

KGMU में लगी भीषण, इलाज न मिलने से 5 की मौत, योगी ने दिए जांच के निर्देश

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 16 2017 12:30PM IST
KGMU में लगी भीषण, इलाज न मिलने से 5 की मौत, योगी ने दिए जांच के निर्देश

लखनऊ के प्रसिद्ध किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्याल के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार 15 जुलाई की शाम भयानक आग लग गई। आग की वजह से लोगों में अफरातफरी के कारण भगदड़ मच गई। 

इस अफरातफरी में ट्रामा सेंटर बंद होने की वजह से कई मरीज भी प्रभावित हुए। सही समय पर इलाज ने हो पाने की वजह से 5 मरीजों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: 2019 विधानसभा चुनाव जीतने के लिए BJP ने चला 'नागा-दलित' दांव!

उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल परिसर में लगी आग की जांच के निर्देश दिए हैं और इसकी जांच के लिए 3 सदस्यों की एक कमेटी भी गठित की है। इसके साथ ही योगी ने कमेटी को जल्द से जल्द मामले की जांच कर 3 दिन में रिपोर्ट देने को कहा है।

केजीएमयू के सीएमएस शंखवार ने जानकारी दी कि आग ट्रामा सेंटर के दूसरी और तीसरी मंजिल पर लगी थी। उन्होंने बताया कि आग से किसी की मौत नहीं हुई है।

आग इतनी भयंकर थी कि 6 दमकल गाड़ियों के बावजूद आग पर काबू पाने में 4 घंटे लगे। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि मरीजों को दुसरे सरकारी अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: भारत को अमेरिका का तोहफा, 621.5 अरब डॉलर का रक्षा विधेयक पारित

यूपी के सीएम योगी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कहा, 'इस घटना के लिए दोषी व्यक्तियों का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाए, जिससे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा सके। साथ ही, इस प्रकार की घटना की भविष्य में पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए भी संस्तुतियां दी जाएं।'

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
fire in kgmu hospital medicine department lucknow yogi ordered to investigation

-Tags:#UP News#Lucknow News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo