Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
बीएचयू कैंपस के अंदर पहुंची पुलिस, छात्रों का हंगामा हुआ तेजबीएचयू: छात्र प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता पी.एल पुनिया, राज बब्बर और अजय राय को पुलिस ने रोकादिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनदिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनप्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी ड्राइवर अशोक को 14 दिनों की न्यायिक हिरासतलखनऊ: सोमवार सुबह 11 बजे मुलायम सिंह यादव करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंसबीएचयू: छात्राओं ने किया छेड़खानी का विरोध, पुलिस ने बरसाई लाठियांजम्मू-कश्मीर के बारामूला स्थित उड़ी सेक्टर में रात से ही सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है
Top

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज हादसाः बच्चों के लिए फरिश्ता बनकर आया यह डॉक्टर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 13 2017 2:32AM IST
गोरखपुर मेडिकल कॉलेज हादसाः बच्चों के लिए फरिश्ता बनकर आया यह डॉक्टर

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज के बाल रोग व मेडिसिन के वार्डों में ऑक्सीजन की कमी से 48 बच्चों की दर्दनाक मौत ने इंसानियत को झकझोर दिया है। 

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में जिस वक्त ऑक्सीजन की कमी से मासूमों की मौत तड़प-तड़प हो रही थी ठीक उसी समय कॉलेज के इंसेफेलाइटिस वार्ड के प्रभारी और बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. कफील फरिश्ता बनकर सामने आए। 

उन्होंने अपने पैसे से ऑक्सीजन के सिलेंडर मंगवाकर मासूमों की जान बचाने के लिए काफी जद्दोजहद किए। 

आपको बता दें कि गुरुवार की रात 2 बजे उन्हें खबर मिली कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी हो गई है। यह खबर सुनते ही उन्होंने अपने गाड़ी में ऑक्सीजन के 3 सिलेंडर लेकर रात के करीब 3 बजे पहुंचे। इन 3 सिलेंडरों से बालरोग विभाग में करीब 15 मिनट तक ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा सकी। 

इसे भी पढ़ें:- गोरखपुर मेडिकल कॉलेज हादसा, प्रिंसिपल राजीव मिश्रा ने दिया इस्तीफा

अस्पताल प्रबंधक रात भर किसी तरह से काम चलाया लेकिन सुबह 7 बजे ऑक्सीजन खत्म होते ही हालात फिर से बिगड़ने लग गए। इसके बाद डॉ. कफील अहमद एक बार फिर अपने डॉक्टर मित्रों के पास मदद के लिए पहुंचे और करीब एक दर्जन ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की। 

गौरतलब है कि डॉक्टर कफील अहमद के द्वारा मासूम बच्चों को बचाने का किए गए प्रयासों का सोशल मीडिया पर खूब प्रशंसा हो रही है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
dr kafeel acted as a god to dying children in gorakhpur hospital

-Tags:#Gorakhpur Medical College Accident#Death Of 48 Children#Dr. Kafeel Ahmed#farishta
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo