Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Top

राष्ट्र धर्म सभी धर्मों से ऊपरः CM योगी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 10 2017 1:22AM IST
राष्ट्र धर्म सभी धर्मों से ऊपरः CM योगी

भारत को यदि भारत रहना है तो इसकी कुंजी सनातन धर्म में ही है और राष्ट्रधर्म ही धर्म है। गोरक्षपीठाधीश्वर एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुताबिक महंत अवैद्यनाथ का ऐसा मानना था।             

योगी ने शनिवार को कहा कि महंत अवैद्यनाथ ने राष्ट्र धर्म को सभी धर्मों से ऊपर माना। योगी ने महंत दिग्विजय नाथ और महंत अवैद्यनाथ पुण्यतिथि समारोह में कहा कि अवैद्यनाथ का मानना था कि भारत को यदि भारत रहना है तो इसकी कुंजी सनातन धर्म में ही है। 

वह आनंद मठ की संन्यासी परम्परा की साक्षात प्रतिमूर्ति थे। उनका मत था कि राष्ट्रधर्म ही धर्म है। उन्होंने जीवन भर इसी का अनुसरण किया।        उन्होंने कहा कि गोरक्षपीठ संन्यासी परम्परा की वाहक है। 

योगी ने महंत दिग्विजय नाथ का स्मरण करते हुए कहा कि वह गोरक्षपीठ और गोरखपुर के वर्तमान स्वरूप के एकमात्र शिल्पी थे। उन्होंने कहा कि महंत दिग्विजय नाथ ने बिखरे योगी समाज को एकजुट करके उन्हें धर्म और अध्यात्म के साथ साथ राष्ट्रो​न्मुख किया।        

योगी ने कहा कि यदि दिग्विजय नाथ के आदर्शों और दर्शन के मत को स्वीकार लिया होता तो आज पूर्वोत्तर राज्यों में अलगाववाद और जलता हुआ कश्मीर ना होता क्योंकि वह जानते थे कि वृहद हिंदू समाज ही राष्ट्रीयता की गारंटी है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
cm yogi says nation religion is above all religions

-Tags:#Nationalism#Above All Religions#CM Yogi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo