Breaking News
Top

Video: मदरसों में राष्ट्रगान किया अनिवार्य, लेकिन खुद एक लाइन नहीं सुना पाए योगी के मंत्री

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 13 2017 11:30AM IST
Video: मदरसों में राष्ट्रगान किया अनिवार्य, लेकिन खुद एक लाइन नहीं सुना पाए योगी के मंत्री

योगी सरकार ने स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर प्रदेश के 8000 मदरसों में राष्ट्रीय गीत को अनिवार्य करने को लेकर शुक्रवार को निर्देश जारी किया है, लेकिन एक बाद बाद शनिवार को खुद यूपी सरकार के मंत्री को वंदे मातरम की एक लाइन भी याद नहीं है।

इसे भी पढ़ेंः शिवसेना ने कहा, जो नहीं गाएगा वंदे मातरम उसे देश से करो बाहर, AIMIM ने दी अंजाम भुगतने की धमकी 

जानकारी के अनुसार एक कार्यक्रम के दौरान यूपी के अल्पसंख्यक राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख के चेहरे की रंगत बदल गई जब वह राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम ही भूल गए। खबरों के मुताबिक यूपी के अल्पसंख्यक राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख एक टीवी न्यूज चैनल के शो में पहुंचे थे। जहां वो राष्ट्र गीत वंदे मातरम की एक लाइन भी नहीं गा सके। जिसके बाद उनका चेहरा घबराहट से लाल हो गया।

आदेश में टाइमटेबिल भी साथ

योगी सरकार ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर उत्तर प्रदेश के सभी 8000 मदरसों को एक आदेश जारी किया है। यूपी मदरसा परिषद बोर्ड की ओर से 3 अगस्त को जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को एक पत्र भेजा गया। इसमें निर्देश दिया गया कि स्वतंत्रता दिवस पर सुबह 8 बजे झंडारोहण एवं राष्ट्रगान होगा। सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस दौरान राष्ट्रगीत को अनिवार्य किया गया।

महाराष्ट्र और यूपी में खासा जोर 

भाजपा सरकार राष्ट्रीय गीत को लेकर बहुत सक्रिय नजर आ रही है। उत्तर प्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगीत को अनिवार्य करने के साथ ही बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने मुंबई के सभी स्कूलों में भी वंदे मातरम को अनिवार्य कर दिया था। जिसके बाद बीजेपी ने महाराष्ट्र के सभी स्कूलों में राष्ट्रीय गीत को अनिवार्य करने की मांग की थी।

यहां देखिए वीडियो 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
baldev singh aulakh fail to sing vande mataram

-Tags:#Vande Mataram#Baldev Singh Aulakh#Uttar Pradesh News#Yogi Adityanath#Madrasa
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo