Breaking News
Top

सावधान! फेसबुक पर फ्रेंड्स बनाना पड़ सकता है भारी, बन सकते हैं इस गिरोह का शिकार!

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 16 2017 4:19PM IST
सावधान! फेसबुक पर फ्रेंड्स बनाना पड़ सकता है भारी, बन सकते हैं इस गिरोह का शिकार!

उत्तर प्रदेश पुलिस ने फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर लड़कियों को झांसा देने और उन्हें दुबई भेजने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह के सदस्य फर्जी आईडी बनाकर लड़कियों को अपने जाल में फंसाते थे। इस गिरोह का नेटवर्क यूपी के अलावा अन्य कई राज्यों में फैला हुआ है। 

शादीशुदा महिला को बनाया शिकार

इस मामले का भंडाफोड़ तब हुआ जब इलाहाबाद के करेली में रहने वाली एक युवती ने इसकी शिकायत पुलिस से की। युवती ने पुलिस को बताया कि वह शादीशुदा है और उसपर दोबारा शादी करने और दुबई जाने के लिए प्रेशर बनाया जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच कर करेली के शहनवाज नामक युवक को गिरफ्तार किया।

इसे भी पढ़ें- सावधान! मोबाइल नंबर को आधार से लिंक कराने में कहीं आप भी न खा जाएं गच्चा, लग सकता हैं लाखों का चूना

आरोपी LLB का छात्र

पुलिस ने बताया कि आरोपी शहनवाज इलाहाबाद विश्वविद्यालय से LLB कर रहा है। शहनवाज से पूछताछ में 3 और लोगों के नाम सामने आए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। करेली में गौसनगर में रहने वाले शहनवाज ने एफबी पर ईशान और अर्पित शर्मा के नाम से फर्जी आईडी बना रखी है।

अन्य राज्यों में भी फैला है नेटवर्क

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि इलाहाबाद के अलावा दिल्ली, लखनऊ, हिमाचल प्रदेश और मध्यप्रदेश की करीब 11 लड़कियों से उसने दोस्ती की और इसके बाद उनके साथ शारीरिक संबंध बनाएं। इन युवतियों में से 2 को उसने पास्पोर्ट बनवाकर दुबई भी भिजवा दिया। इनमें से एक युवती पर आरोपी ने दबाव बनाकर निकाह करने और दुबई चलने का को कहा तो युवती ने परेशान होकर करेली थाने में शिकायत दर्ज कराई और अपनी आपबीती सुनाई।

इसे भी पढ़ें- डॉक्टर बन बुजुर्गों से इलाज के नाम पर करते थे ठगी, पुलिस ने दबोचा

क्राइम ब्रांच कर रही है मामले की जांच

पुलिस ने इसे गंभीरता से लेते हुए मामला साइबर सेल को सौंपा। साइबर सेल ने जब शहनवाज के फेसबुक और मोबाइल का रिकार्ड चेक किया तो कई सनसनीखेज खुलासे हुए, जिसमें सेल को पता चला कि आरोपी के खाते में दुबई से पैसे भी ट्रांसफर किए गए हैं।

इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच विस्तार से कर रही है। क्राइम ब्रांच ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी शहनवाज को जार्जटाउन पुलिस को सौंप दिया है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
allahabad gang making false id on facebook and girls send to dubai police arrested

-Tags:#Allahabad#Fraud#Crime News#Facebook
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo