Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

CAG की रिपोर्ट में फंसे अखिलेश, सुरक्षा के नाम पर खरीदी करोड़ों की कारें

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 29 2017 12:21PM IST
CAG की रिपोर्ट में फंसे अखिलेश, सुरक्षा के नाम पर खरीदी करोड़ों की कारें

उत्तर प्रदेश की पूर्व सरकार के मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव के कार्यकाल के दौरान सरकार के खर्चों की जांच कर रही नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) की एक रिपोर्ट में इस बात खुलासा हुआ है कि अखिलेश यादव के सुरक्षा काफिलों की गाड़ियों की खरीददारी करने में करोड़ों रुपये पानी की तरफ बहाया गया था।  

कैग की रिपोर्ट में खासतौर पर दो मर्सेडीज बेंज की खरीद पर सवाल उठाए गए हैं। ये दोनों कारें बुलेट्प्रुफ हैं और इनकी खरीददारी के लिए 6.9 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। जबकि इसी रिपोर्ट में बताया गया है कि देश के अन्य राज्यों जैसे महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने भारतीय कंपनियों की ही कार का इस्तेमाल किया। 

पूर्व सरकार पर सवाल उठता देखकर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने इस सफाई देते हुए कहा है कि उन्हें इस खरीददारी की जानकारी नहीं है। लेकिन अपनी पार्टी के बचाव में उन्होंने कहा कि खरीददारी में हर प्रक्रिया एवं मानक का पालन किया गया होगा। राज्य में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए बुलेटप्रूफ कारों की खरीददारी की गई थी।

कैग ने अपनी रिपोर्ट में उत्तर प्रदेश में कई अन्य वित्तीय अनिमितताओं और गड़बड़ियों का खुलासा किया है। रिपोर्ट में उत्तर प्रदेश में 2015-16 के दौरान सड़क निर्माण के ठेकों के आवंटन में भी घोर अनियमितताएं उजागर की हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
2 mercedes benz bought for akhilesh in rs 6 90 crore

-Tags:#CAG#Akhilesh Yadav#Mercedes Benz
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo