Top

बजट 2018: बजट से पहले सर्वदलीय बैठक में बोले पीएम मोदी, कहा- विपक्ष के सुझावों पर विचार करेगी सरकार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jan 28 2018 7:54PM IST
बजट 2018: बजट से पहले सर्वदलीय बैठक में बोले पीएम मोदी, कहा- विपक्ष के सुझावों पर विचार करेगी सरकार

देश के आम बजट को लेकर वित्त विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है। एक फरवरी 2018 को वित्तमंत्री अरुण जेटली संसद में तीसरी बार बजट पेश करेंगे। 

संसद के बजट सत्र से पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। संसदीय कार्यमंत्री द्वारा बुलाई गई ये बैठक संसद भवन के लाइब्रेरी में हुई। इस बैठक में पीएम मोदी ने भी हिस्सा लिया।

आपको बता दें कि इस बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली और गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। इनेक अलावा सपा समजावदी पर्टी के नेता मुलायम सिंह यादव इस बैठक में हिस्सा लिया।

कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि हमें उम्मीद है कि ट्रिपल तालक बिल राज्यसभा में भी पारित हो जाएगा। मेरे साथियों और मैं राजनीतिक दलों से बात करने और समझने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। जिस तरह से वे जीएसटी को सर्वसम्मति से पारित कर चुके हैं, हम उनसे अनुरोध करते हैं कि वे इसे भी सर्वसम्मति से पारित करें।

इसके अलावा अनंत कुमार ने कहा कि अनंत कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में राजनीतिक दलों के नेताओं से बजट सत्र की सफलता सुनिश्चित करने की अपील की। 

 

विपक्ष से की अपील

कांग्रेस पार्टी के नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि हम देश के समक्ष उत्पन्न सभी समसामयिक विषयों पर बातचीत करना चाहते हैं। इसके अलाव उन्होंने कहा कि सरकार को सहयोगात्मक रूख अपनना चाहिए और विपक्षी को देश से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों को उठाने देना चाहिए। संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर नियमों के तहत बातचीत करने के लिए तैयार है।

अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि इसके अलावा सत्र के दौरान राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी, बजट पारित होगा एवं इस विषय पर बातचीत होगी।

 

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

आपको बता दें कि दूसरी सर्वदलीय बैठक लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बुलाई है। रविवार 7.30 बजे लोकसभा स्पीकर के साथ सभी दलों की बैठक होगी। इस बैठक के बाद रात्रिभोज का भी आयोजन किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे।

बजट सत्र का पहला चरण 29 जनवरी से 9 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान सरकार 29 जनवरी को आर्थिक सर्वेक्षण और एक फरवरी को बजट पेश करेगी। सत्र की शुरुआत लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संबोधन से होगी। 

इस सत्र में कई महत्वपूर्ण विधेयक लाए जाएंगे, जिसमें पिछड़े वर्गों के लिए आयोग और तीन तालक विधेयक शामिल हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
budget 2018 session all party meeting pm modi sumirta mahajan arun jaitley live update

-Tags:#Budget 2018#All Party Meeting#Pm Modi#Sumitra Mahajan#Arun Jaitley

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo