Top

VIDEO: आज ही के दिन युवराज ने किया था ये कारनामा, मच गया था कोहराम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 19 2017 3:18PM IST
VIDEO: आज ही के दिन युवराज ने किया था ये कारनामा, मच गया था कोहराम

क्या आपको याद है आज का दिन यानि 19 सितंबर आज से   10 साल पहले भारत के सिक्सर किंग युवराज सिंह ने वो कारनामा कर दिखाया था जिससे क्रिकेट में कोहराम मच गया था।

आज भले ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही मौजूदा वनडे सीरीज़ में युवराज को जगह नहीं मिली है। लेकिन युवराज की वो पुरानी यादें फिर ताजा हो गई।

इसे भी पढ़े: अपने ही साथी क्रिकेटर की बीवी पर फिदा हो गए इंडिया के ये क्रिकेटर, हथ‌िया ली दोस्त की बीवी

19 सितंबर 2007 को खेले गये आईसीसी विश्व कप टी-20 के इस पहले मैच में ही युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर की छह गेंदों पर छह छक्के मारे थे। विरोधी टीम थी इंग्लैंड।

टी-20 में एक ओवर की छह गेंदों पर छह छक्के मारने वाले युवराज सिंह पहले बल्लेबाज हैं। युवराज सिंह ने इस मैच में सिर्फ 16 गेंदों में तूफानी पारी खेलते हुए 58 रन बनाए थे।

इस पारी के दौरान युवराज ने 3 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के जमाए थे। युवराज सिंह ने मात्र 12 गेंदों पर 50 रन बनाकर सबसे तेज अर्धशतक का भी रिकॉर्ड बनाया था। युवराज की शानदार बल्लेबाजी की मदद से भारत ने चार विकेट खोकर 20 ओवरों में 218 रन बनाए थे।

जवाब में 219 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 20 ओवरों में छह विकेट खोकर मात्र  200 रन ही बना सकी थी। और भारत ने ये मैच 18 रनों से जीत लिया था।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
yuvraj singh hit 6 sixes in 6 balls on this day

-Tags:#Cricket News#India#England#T-20#Yuvraj Singh#Stuart Broad
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo