Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप 2017: सिंधु और श्रीकांत ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 25 2017 5:10PM IST
विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप 2017: सिंधु और श्रीकांत ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

भारत की स्‍टार शटलर विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप 2017 के कड़े मुकाबले में पीवी सिंधु ने प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-17 हांगकांग की च्‍युंग नान यी को हराकर प्रतियोगिता के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

बता दें कि पीवी सिंधु ने च्‍युंग नान यी को 19-21, 23-21, 21-17 से पराजित किया है। इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच 87 मिनट का संघर्ष रहा था। रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडल विजेता सिंधु का अगला मुकाबला चीन की पांचवीं वरीयता प्राप्त सुन यू से होगा।

इसे भी पढ़े:- 10 साल के इस बच्चे ने जूनियर गोल्फ में रचा इतिहास, 5 बार रह चुका है चैंपियन

पीवी सिंधु विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं, बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) की ताजा रैंकिंग में अपने दमदार प्रदर्शन के चलते सिंधु एक पायदान ऊपर चढ़ गई है अब उनकी चौथी रैंक है।

वहीं सायना नेहवाल को भी अंतिम आठ में जगह बनाने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। उन्होंने दक्षिण कोरिया की जी ह्यून सुंग को 21-19, 21-15 से हराया, सायना का अगला मुकाबला स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमर से होगा।

इसे भी पढ़े:- भारत और पाकिस्तान की एक टीम बने तो इन 11 खिलाड़ियों को मिलेगी जगह, बेहद खतरनाक होगी टीम

किदांबी श्रीकांत ने हालांकि आसानी से क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। उन्होंने पुरूष सिंगल्स में डेनमार्क के आंद्रेस एंटोनसेन को सीधे गेम में हराया।

लगातार 12 मैच जीत चुके श्रीकांत ने वर्ल्ड में 18वें नंबर के एंटोनसेन को 21-14 21-18 से हराया. विश्व में दसवें नंबर के भारतीय का सामना अब शीर्ष वरीयता प्राप्त और विश्व के नंबर एक कोरियाई खिलाड़ी सोन वान हो से होगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
world badminton championship 2017 saina nehwal pv sindhu srikant quater final

-Tags:#World Badminton Championship 2017#‪‪P. V. Sindhu‬#‪K. Srikanth
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo