Breaking News
Top

IPL-2018 की ओपनिंग सेरेमनी में शामिल नहीं होंगे सभी टीमों के कप्तान, वजह है बेहद खास

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 14 2018 6:52PM IST
IPL-2018 की ओपनिंग सेरेमनी में शामिल नहीं होंगे सभी टीमों के कप्तान, वजह है बेहद खास

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 का शुभारंभ 7 अप्रैल से हो रहा है। आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी बेहद खास होती है। इस लीग में भाग लेने वाली सभी टीमों के कप्तान शपथ लेते हैं। यह आईपीएल की हमेशा से परंपरा रही है। 

मीडिया रिपोर्ट से मुताबिक, इस बार की आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी में कुछ टीमों के कप्तान शिरकत नहीं कर पाएंगे। इसलिए उनकी प्रतिज्ञा 1 दिन पहले यानी 6 अप्रैल को रेकॉर्ड की जाएगी। 7 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम पर मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के ठीक शुरू होने से पहले कप्तानों की प्रतिज्ञा को प्ले किया जाएगा। 
 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक सभी आईपीएल टीमों के कप्तान अपनी टीमों के पहले मैच में मौजूद रहें इसी के चलते कप्तानों की प्रतिज्ञा एक दिन पहले रिकॉर्ड करने की योजना है। 
 
 
बता दें 8 अप्रैल को कोलकाता नाइटराइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू, दिल्ली डेयरडेविल्स, और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें अपना पहला मैच खेलेंगी। अगर 7 अप्रैल को इन टीमों के कैप्टन ओपनिंग सेरेमनी में भाग लेंगे तो वे अपनी टीमों के पहले मैच में शामिल नहीं हो पाएंगे। इसीलिए कप्तानों की प्रतिज्ञा को एक दिन पहले  यानी 6 अप्रैल को रिकॉर्ड की जाएगी।  
 
 
बीसीसीआई अधिकारियों ने कहा, अगर योजना के मुताबिक ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन 6 अप्रैल को नरीमन प्वाइंट के ट्रिडेट होटल में होता तो सभी टीमों के कैप्टन्स अपनी टीमों के ओपनिंग मैच से पहले वापस जा सकते थे।
 
लेकिन अब सेरेमनी 7 अप्रैल को हो रही है, ऐसे में रॉयल चैलेंजर बेंगलूरु के कप्तान विराट कोहली, दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर, कोलकाता नाइट राइडर के कैप्टन दिनेश कार्तिक, और किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन इस ओपनिंग सेरेमनी में शामिल होते हैं तो इन सबको 8 अप्रैल को होने वाला मैच छोड़ना पड़ेगा। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
why all captains not participate in ipl opening ceremony 2018

-Tags:#Bcci#Team India#NidahasTrophy#Coa

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo