Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Top

धोनी की इस करतूत की वजह से मैच बीच में ही छोड़ कर पवेलियन लौट गए थे दोनों बल्लेबाज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 27 2017 3:05AM IST
धोनी की इस करतूत की वजह से मैच बीच में ही छोड़ कर पवेलियन लौट गए थे दोनों बल्लेबाज

ये मैच भारत और इंग्लैंड के बीच सन् 2011 में खेला जा रहा था। इस मैच में एक अजब वाकया हुआ जिसे क्रिकेटप्रेमी ताउम्र याद रखेंगे। हुआ यू कि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 506 रन बनाए।

इसके जवाब में इंग्लैंड तीन विकेट खोकर 252 रन बना चुका था। इयोन मॉर्गन 18और इयान बेल 137 रन बनाकर खेल रहे थे। तभी मॉर्गन ने शॉट खेला। बॉल बाउंड्री के पास फील्डर द्वारा रोक ली गई। इयान बेल को लगा कि गेंद बाउंड्री टच कर चुकी है।

इसे भी पढ़े:- युवराज सिंह ने पोस्ट किया शर्टलेस फोटो, हरभजन, रोहित ने उड़ाया मजाक

इसी बीच वह रन पूरा किए बिना दूसरी तरफ जाने लगे। इसी बीच किसी फील्डर ने उन्हें रन आउट कर दिया। मामला थर्ड अंपायर तक गया और इसमें बेल साफ तौर पर आउट नजर आए। इसके साथ ही अंपायर ने टी-ब्रेक की घोषणा कर दी।

बेल चाय से पहले यह समझकर क्रीज छोड़कर चले गए थे कि गेंद चार रन के लिए सीमा रेखा के बाहर हो गयी है लेकिन उन्हें रन आउट कर दिया गया था, लेकिन बाद में ही उन्हें पता चला कि खेल जारी था।

 हालांकि उन्हें भारत ने इंग्लैंड के कोच एंडी फ्लावर और कप्तान एंड्रयू स्ट्रास के आग्रह के बाद उन्हें दोबारा बल्लेबाजी के लिए बुला लिया था। इस तरह भारत में खेल भावना की मिसाल कायम की थी।   

भारत के नाटकीय हृदय परिवर्तन में सचिन तेंदुलकर ने अहम भूमिका निभाई थी। साथ ही धोनी की खेल भावना की भी सब ने खूब तारीफ की थी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
when ian bell left the match in the middle and the pavilion had returned

-Tags:#Cricket#India#England#Ian Bell#Sachin Tendulkar#Ms Dhoni
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo