Breaking News
Top

ICC: वनडे रैकिंग में कप्तान कोहली की बादशाहत कायम, जानें कौन कहां

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 18 2017 7:19PM IST
ICC: वनडे रैकिंग में कप्तान कोहली की बादशाहत कायम, जानें कौन कहां

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की शुक्रवार को जारी ताजा वनडे रैकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं। कोहली के 873 अंक हैं और श्रीलंका के खिलाफ रविवार से डाम्बुला में शुरू होने वाली पांच वनडे मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान उनके पास दूसरे नंबर पर काबिज आस्ट्रेलियाई डेविड वार्नर पर बढ़त बनाने का अच्छा मौका रहेगा।

 
इन दोनों के बीच अभी 12 अंक का अंतर है। अन्य भारतीय बल्लेबाजों में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (12वें), शिखर धवन (13वें) और उप कप्तान रोहित शर्मा (14वें) शीर्ष 15 में शामिल हैं। 
 
हालांकि कोई भी भारतीय गेंदबाज शीर्ष दस में शामिल नहीं है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (13वें) शीर्ष 15 में शामिल एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं।  
 
 
आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में भारत अभी नंबर तीन पर है और उसे इस पोजीशन पर बने रहने के लिए आगामी श्रृंखला 4-1 से जीतनी होगी। भारत के अभी 114 अंक हैं और अगर वह 3-2 से भी श्रृंखला जीतता है तो उसके 113 अंक हो जाएंगे और वह दशमलव में गणना करने पर इंग्लैंड से पीछे खिसक जाएगा जो अभी चौथे नंबर पर है।
 
इस बीच श्रीलंका की निगाहें आगामी श्रृंखला के दौरान आईसीसी विश्वकप 2019 में सीधे क्वालीफाई करने पर टिकी रहेंगी। 1996 के विश्व चैंपियन को 50 ओवर के शीर्ष टूर्नामेंट में अपनी जगह सुरक्षित करने के लिये कम से कम दो मैच जीतने होंगे।
 
सीधे क्वालीफिकेशन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है। श्रीलंका अभी 88 अंक लेकर आठवें स्थान पर है। उसके वेस्टइंडीज से दस अंक अधिक हैं। 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
virat kohli continues to top icc odi rankings

-Tags:#Sports#ICC#Virat Kohli
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo