Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Top

वीनस अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 7 2017 2:49AM IST
वीनस अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स अमेरिकी ओपन के इतिहास में सेमीफाइनल पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गई जिसने 37 बरस की उम्र में दो बार की विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वितोवा को 6-3, 3-6, 7-6 से हराया।        

अमेरिका की नौवी वरीयता प्राप्त वीनस का सामना 83वीं रैंकिंग वाली हमवतन स्लोएने स्टीफेंस से होगा। बाएं पैर में चोट के कारण 11 महीने कोर्ट से दूर रही स्टीफेंस ने लाटविया की 16वीं वरीयता प्राप्त अनास्तासिया सेवास्तोवा को 6-3, 3-6, 7-6 से हराया।

इसे भी पढ़े:- देखिए आखिर साइना की नजरें कहां टिकी हैं, किसे दिया धन्यवाद

वीनस इस जीत के साथ जनवरी 2011 के बाद पहली बार शीर्ष पांच में पहुंच जाएगी। वीनस मार्टिना नवरातिलोवा के बाद ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गई।

वह इस साल आस्ट्रेलियाई ओपन और विंलबडन में उपविजेता रही और 2002 के बाद पहली बार तीन ग्रैडस्लैम फाइनल में पहुंच सकती है। अमेरिका की मेडिसन की और कोको वांडेरवेगे अगर जीत जाती है तो 1981 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में सारे अमेरिकी होंगे।

बस्टा जीत से आगे बढ़े

पुरुष वर्ग में स्पेन के 12वीं वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेनो बस्टा अर्जेंटीना के 29वीं वरीयता प्राप्त डिएगो शार्त्जमैन को 6-4, 6-4, 6-2 से हराया। अब उनका सामना दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन और अमेरिका के सैम क्वेरी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। वहीं रोजर फेडरर और रफेल नडाल सेमीफाइनल में टक्कर से एक-एक जीत दूर हैं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
venus is the oldest player to reach the semifinal of the us open

-Tags:#Tennis News#Grand Slam#American Open#Semifinal#Venus Williams
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo