Breaking News
Top

धावक बोल्ट और जिमनास्ट सिमोन बने ‘स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर'

haribhoomi.com | UPDATED Feb 16 2017 11:09AM IST
मोनाको. स्प्रिंट बादशाह उसेन बोल्ट ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लेब्रोन जेम्स जैसे दिग्गजों को पछाड़कर यहां लारेस विश्व पुरस्कार समारोह में चौथी बार ‘स्पोर्ट्समैन आॅफ द ईयर' की ट्राफी जीतकर रिकार्ड की बराबरी की। जिमनास्ट सिमोन बाइल्स ने महिला वर्ग में यह सम्मान हासिल किया। 
 
 
ये दोनों खेल के सबसे लंबे और सबसे छोटे एथलीट हैं। बोल्ट जहां 1.95 मीटर लंबे हैं तो सिमोन की लंबाई महज 1.45 मीटर है। लेकिन दोनों रियो ओलिंपिक के धुरंधर रहे और जब उन्होंने यहां अपने पुरस्कार हासिल किए तो उनका गर्मजोशी से स्वागत हुआ। लारेस पुरस्कार 17 साल पहले यहीं शुरु हुए थे। बोल्ट ने यहां 2009, 2010 और 2013 में पुरस्कार जीता था, उन्होंने चौथी बार खेलों का ऑस्कर कहे जाने वाला पुरस्कार जीता।
 
 
इससे वह महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स तथा सर्फर केली स्लेटर की बराबरी पर आ गए। बोल्ट ने पुरस्कार महान माइकल जानसन से हासिल किया जिन्होंने उन्हें अन्य लोगों के रिकार्ड नहीं तोड़ने की बात कही। इसके जवाब में बोल्ट ने कहा, आपका रिकार्ड तोड़ने के लिए, सॉरी। उन्होंने कहा, इस शानदार पुरस्कार के लिए शुक्रिया। लारेस मेरे लिए बड़े पुरस्कारों में से एक है। यह मेरा चौथा पुरस्कार है और रोजर फेडरर जैसे दिग्गज के साथ इसकी बराबरी करना शानदार है। यह विशेष है।
 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo