Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Top

महिला विश्व कप 2017: भारत को ये 5 खिलाड़ी बनाएंगे वर्ल्ड चैंपियन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 21 2017 12:45PM IST
महिला विश्व कप 2017: भारत को ये 5 खिलाड़ी बनाएंगे वर्ल्ड चैंपियन

भारतीय महिला टीम ने विश्व कप के सेमीफाइनल में हरा कर विश्व क्रिकेट में अपना परचम लहरा दिया। ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया से 8 विकेट से हारने के बाद क्रिकेट के पंडितों ने ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप का सबसे बड़ा दावेदार बता रहा था। लेकिन मिताली एंड कंपनी ने सारे भविष्यवाणी को गलत साबित करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा कर फाइनल में जगह पक्की कर ली। 

फाइनल मुकाबला क्रिकेट का मक्का माने जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान में खेला जाएगा। आइए जानते हैं पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो फाइनल में टीम इंडिया का बागडोर संभाल सकती हैं... 

1. स्मृति मंधाना- स्मृति ने पहले ही मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 72 गेंदों पर 90 रन बना कर प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित किया था। उसके बाद स्मृति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शतक ठोका था। 

2. सुषमा वर्मा- सुषमा की तुलना भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से की जाती है। धोनी के तरह ही वो मैच फिनिशर की भूमिका निभाती हैं। 

3. मिताली राज- वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ-साथ मिताली छह हजार रन से अधिक रन बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर भी बन गई हैं। मिताली ने इस विश्व कप के दौरान 8 मैचों में 392 रन बना चुकी हैं। 

4. हरमनप्रीत कौर- सेमी-फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की खतरनाक गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते हुए हरमनप्रीत कौर ने केवल 115 गेंदों पर 20 चौकों और सात छक्के की मदद से 171 रन बनाई। देश को हरमनप्रीत से फाइनल में भी इसी तरह की पारी का उम्मीद रहेगी।

5. एकता बिष्ट- एकता ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट सिर्फ 15 रन देकर टीम को जीत दिलाई थी। एकता ने विश्व कप के छह मैचों में नौ विकेट लिए हैं। देश को एकता से फाइनल में भी इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo