Breaking News
Top

भारत से 9-0 की हार के बाद श्रीलंका को मिला ये बड़ा तोहफा, इस बड़ी टीम को लगा झटका

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 20 2017 7:49PM IST
भारत से 9-0 की हार के बाद श्रीलंका को मिला ये बड़ा तोहफा, इस बड़ी टीम को लगा झटका

वेस्टइंडीज के ओल्ड ट्रैफर्ड में पहले वनडे में इंग्लैंड से हारने के कारण श्रीलंका की टीम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिये सीधे क्वालीफाई करने वाली आठवीं और अंतिम टीम बन गयी।        

वेस्टइंडीज को बीती रात सात विकेट से पराजय मिली, जिसका मतलब है कि उनकी टीम 30 सितंबर तक श्रीलंका (86 अंक) से आगे नहीं पहुंच पायेगी जो सीधे प्रवेश पाने की अंतिम तारीख है।        

आईसीसी विज्ञप्ति के अनुसार कैरेबियाई टीम (वनडे टीम रैंकिंग में 78 अंक) अब भी विश्व कप के लिये क्वालीफाई कर सकती हैं लेकिन उसके लिये उसे अगले साल होने वाले विश्व कप क्वालीफायर में शीर्ष दो में आना होगा।

इसे भी पढ़े: IND vs AUS: कुलदीप ने कहा, मैं किसी भी समय इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को आउट कर सकता हूं

वर्ष 1996 की चैम्पियन श्रीलंका की इस टीम इस आईसीसी के इस टूर्नामेंट में मेजबान इंग्लैंड, भारत, आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के साथ शामिल हो गयी।        

वेस्टइंडीज की टीम अब 10 टीमों के क्वालीफायर में खेलेगी जिसमें उसके साथ वनडे रैंकिंग में निचले क्रम की तीन टीमें अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे और आयरलैंड के अलावा आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग चैम्पियनशिप से शीर्ष चार टीमें तथा आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग डिवीजन दो से दो शीर्ष टीमें शामिल होंगी।        

विश्व कप क्वालीफायर से दो शीर्ष टीमें क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिये 10 टीमों को पूरा करेंगी जो 30 मई से 15 जुलाई तक खेला जायेगा। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
sri lanka qualify for 2019 world cup

-Tags:#Cricket News#Sri Lanka#West Indies#World Cup 2019
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo