Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Breaking News
Top

ICC क्रिकेट विश्वकप 2019 में सीधे क्वालीफाई से चूका श्रीलंका

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 1 2017 5:57PM IST
ICC क्रिकेट विश्वकप 2019 में सीधे क्वालीफाई से चूका श्रीलंका

श्रीलंकाई टीम आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 के लिए सीधे क्वालीफाई करने से चूक गया जिसके लिए उसे भारत के खिलाफ मौजूदा वनडे श्रृंखला में दो मैच जीतने थे। 1996 विश्व चैंपियन को पांच मैचों की श्रृंखला में दो मैच जीतने थे ताकि 50 ओवरों के विश्व कप में सीधे जगह बना सके। 

विश्वकप इंग्लैंड में 30 मई से 15 जुलाई के बीच खेला जाएगा। इंग्लैंड के अलावा वनडे रैंकिंग में शीर्ष सात टीमें 30 सितंबर की समय सीमा से पहले सीधे क्वालीफाई करेंगी। भारत ने श्रृंखला में 4-0 की बढ़त बना ली है।

अब श्रीलंका को इंतजार करना होगा कि वेस्टइंडीज आगामी मैचों में से कम से कम एक हारे ताकि उसे कोटा मिल जाए। श्रीलंका अगर रविवार को आखिरी मैच जीत जाएगा तो उसके 88 अंक हो जाएंगे लेकिन वह भी स्वत: क्वालीफिकेशन के लिए काफी नहीं है।

ऐसे में वेस्टइंडीज उससे आगे निकल जाएगा क्योंकि वह भी 88 अंक तक पहुंच सकता है और दशमलव के बाद की गिनती के आधार पर श्रीलंका को पछाड़ देगा। इसके लिए उसे आयरलैंड के खिलाफ 13 सितंबर को एक और इंग्लैंड के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू हो रही पांच मैचों की श्रृंखला के सारे मैच जीतने होंगे। 

श्रीलंका अगर 5-0 से हार जाता है तो वेस्टइंडीज आयरलैंड को हराकर और इंग्लैंड के खिलाफ चार मैच जीतकर भी क्वालीफाई कर लेगा। जिन टीमों को सीधे प्रवेश नहीं मिल पाता है, वे क्वालीफाईंग टूर्नामेंट खेलेंगी। 

विश्व कप क्वालीफायर 2018 में आईसीसी वनडे रैंकिंग की सबसे नीचे की चार टीमें, विश्व क्रिकेट लीग चैंपियनशिप की शीर्ष चार और विश्व क्रिकेट लीग की शीर्ष दो टीमें होंगी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
sri lanka fail icc world cup direct qualification

-Tags:#ICC Cricket World Cup 2019#Sri Lanka#ICC#Sports
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo