Breaking News
Top

IND Vs AUS: टी-20 में भिड़ंत कल से, धोनी के शहर में पहला महासंग्राम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 6 2017 12:10PM IST
IND Vs AUS: टी-20 में भिड़ंत कल से, धोनी के शहर में पहला महासंग्राम

पू्र्व कप्तान धोनी के गृह नगर रांची में खेला जाने वाला भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का पहला टी-20 मैच इंटरनेशनल स्टेडियम में शनिवार को खेला जाएगा। टीम इंडिया के हौसले बुलंदियो पर हैं। तो ऑस्ट्रेलिया टीम जीत के लिए तरस रहे है।

अभी तक इस स्टेडियम में 1 टेस्ट, 4 वनडे, 1 टी-20 मैच खेला गया है। इसमें टीम इंडिया ने आखिरी टी-20 मैच फरवरी 2016 में भारत बनाम श्रीलंका बीच खेला गया था। 

बता दें ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टी-20 मैच 2012 में जीता था तब से अब तक दोंनो टीमों के बीच 6 टी-20 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें सभी मैच भारत ने जीते हैं।

इसे भी पढें: कोच रवि शास्त्री की तीन महीने की सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे

टी-20 फार्मेट के मैचों की शूरूआत से अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 13 टी-20 खेले गए हैं जिसमें भारत ने 9 मैच जीते हैं, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 4 मैचों में जीत दर्ज की हैं।

इस तरह से भारत की जीत के आकड़े बताते हैं कि भारत का टी-20 में भी ऑस्ट्रेलिया पर दबदबा बरकरार है और टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है।

इसे भी पढें:  ICC: रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग, कोहली से टक्कर

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पिछले लगातार खेले गए 6 मैचों में हराया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं के घर पर किया गया व्हाइट वॉश भी शामिल है। विराट की कप्तानी वाली भारतीय टीम जब रांची के मैदान पर उतरेगी, तो उसकी निगाहें कगारुओं पर लगातार 7वीं जीत दर्ज करने पर होगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया से मिल रही लगातार 6 हार का सिलसिला तोड़ना चाहेगी।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
sports story team india australia t20 records virat kohli steve smith ranchi t20 match

-Tags:#T-20 Match#Team India#Team Austrailia#Ranchi Stadium#Virat Kohali
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo