Breaking News
Top

300 वें वनडे पर धोनी को मिला स्पेशल गिफ्ट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 1 2017 12:31AM IST
300 वें वनडे पर धोनी को मिला स्पेशल गिफ्ट

विश्व क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में से एक, महेंद्र सिंह धोनी आज श्रीलंका के खिलाफ अपने करियर का  300वां वनडे मैच खेले।

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच से ठीक पहले कप्‍तान विराट कोहली ने धोनी को एक प्‍लेटिनम बैट दिया। टॉस से ठीक पहले कोच रवि शास्त्री ने शार्दुल ठाकुर को को वनडे कैप पहनाई।

उसके बाद भारतीय टीम ने माही के सम्मान में घेरा बना कर जमकर तालियां बजाई। इसी दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान धोनी को मोमेंटो भेंट दिया।

इसे भी पढ़े:- इस गेंदबाज की ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुई वापसी

आपको बता दें कि धोनी के कप्तानी में भारत ने दो विश्व कप ख़िताब पर कब्जा किया था। अपना पहला मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर के लिए खास मौका है की उनको धोनी धोनी के 300वें मैच के दौरान डेब्यू करने का मौका मिला।

धोनी 300 वनडे खेलने वाले विश्व के 20वें और भारत के छठे क्रिकेटर हैं। इससे पहले भारत के ओर से 300 वनडे खेलने वालों खिलाडियों में सचिन तेंदुलकर, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और युवराज सिंह का नाम शामिल है।

धोनी के इस मुकाम हासिल करने के बाद क्रिकेट के तमाम दिग्गजों ने धोनी शुभकामनाएं दी। धोनी ने अभी तक 299 मैचों में 51.93 के औसत से कुल 9608 रन बनाए हैं।    

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
special gift to mahendra singh dhoni

-Tags:#Virat Kohli#Mahendra Singh Dhoni#300 One Day Of Dhoni
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo